Home > Archived > अगस्ता वेस्टलैंड पर केजरीवाल बोले - मुझपे CBI की रेड कराई, पर कांग्रेसियों पर रेड क्यों नहीं

अगस्ता वेस्टलैंड पर केजरीवाल बोले - मुझपे CBI की रेड कराई, पर कांग्रेसियों पर रेड क्यों नहीं

 Special News Coverage |  28 April 2016 10:20 AM GMT

Kejriwal
अरविन्द केजरीवाल


नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड पर जहाँ देश में राजनीती चरम पर है, वहीं, अब इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्य्मंत्री अरविन्द केजरीवाल कूद पड़े हैं। केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएम मोदी की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा है कि पहले रॉबर्ट वाड्रा को छोडा गया और अब इस मामले में कांग्रेस के आला नेताओं को छोड़ा जा रहा है। अगर मेरे दफ्तर पर रेड हो सकती है तो कांग्रेस के दफ्तर पर क्यों नहीं?






केजरीवाल ने ट्वीट में इशारों-इशारों में कांग्रेस के बड़े नेताओं को बचाने का आरोप लगाया है। इसके लिए केजरीवाल ने दो ट्वीट किए। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगस्ता वेस्टलैंड लीड पर चुप क्यों हैं।




वहीं, सुप्रीम कोर्ट में मामले पर FIR दर्ज करने को लेकर याचिका दाखिल की गई है। याचिका में घूसकांड के आरोपियों पर FIR दर्ज करने की अर्जी दी गई है। याचिका पर SC अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। इस मामले पर संसद में लगातार दो दिनों से हंगामा हो रहा है।

सत्र के दौरान जहां कांग्रेस सांसदों का हंमागा जारी है वहीं कांग्रेस के खि‍लाफ बीजेपी ने अपना हमला और तेज करने का मन बना लिया है। बताया जा रहा है कि इसके लिए पार्टी ने लोकसभा में अनुराग ठाकुर तो राज्यसभा में सुब्रमण्यन स्वामी को मोर्चा सौंपा है।

आपको बता दें भारत ने साल 2010 में 12 हेलीकॉप्टर ख़रीदने के लिए इटली की कंपनी फ़िनमिकैनिका के साथ 75 करोड़ डॉलर का सौदा किया था। साल 2014 में सौदे में घोटाले के आरोप लगने के बाद ख़रीद पर रोक लगा दी गई थी। इटली की अदालत में जांचकर्ताओं ने आरोप लगाए हैं कि सौदा हासिल करने के लिए भारत में अधिकारियों और दूसरे लोगों को 6.7 करोड़ डॉलर की रिश्वत दी गई।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top