Top
Home > Archived > भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूटा, वेस्टइंडीज ने सात विकेट से हराया

भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूटा, वेस्टइंडीज ने सात विकेट से हराया

 Special News Coverage |  31 March 2016 1:26 PM GMT

ind vs wi semifinal WT20

मुंबई : टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज ने टीम इंडिया को 7 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया। अब 3 अप्रैल को इंग्लैंड से फाइनल मुकाबला कोलकाता में खेलेगा। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 192 रन बनाए। जवाब में वेस्ट इंडीज ने 19.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए।


- वेस्ट इंडीज को पहला झटका क्रिस गेल के रूप में लगा, जिन्हें बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया ।
- मार्लोन सैमुअल्स 8 रन बनाकर आशीष नेहरा की बॉल पर रहाणे के हाथों लपके गए।

- वेस्ट इंडीज को तीसरा झटका चार्ल्स (52) के रूप में लगा, जिन्हें कोहली ने कैच आउट कराया।


वर्ल्ड कप टी20 के सेमीफइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 192 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (89) और धोनी (12) क्रीज पर हैं।

virat

ajinkya rahane

- टीम को पहला झटका रोहित शर्मा (43) के रूप में लगा। उन्हें बद्री ने LBW आउट कराया।
– टीम इंडिया को दूसरा झटका - अजिंक्य रहाणे (40) के रूप में लगा, जो आंद्रे रसेल की बॉल पर ब्रावो के हाथों लपके गए।

rohit


टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया।

टीम इंडिया ने इस मुकाबले में दो बदलाव करते हुए शिखर धवन और युवराज सिंह की जगह अजिंक्‍य रहाणे और मनीष पांडेय को मौका दिया है। युवराज जहां टखने में चोट के कारण टीम से बाहर हुए है, वहीं शिखर धवन अभी तक खेले गए चारों मुकाबलों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

मैच में विराट कोहली और क्रिस गेल पर होंगी। आईपीएल में ये दोनों प्लेयर साथ खेलते हैं। इस बड़े मुकाबले में आमने-सामने होंगे। विराट पिछले 5 मैच में दो फिफ्टी लगा चुके हैं, तो गेल के नाम एक सेन्चुरी और एक फिफ्टी है।

टीमें :

टीम इंडिया : रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, एमएस धोनी, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा।
वेस्ट इंडीज : जॉनसन चार्ल्स, क्रिस गेल, मार्लोन सैमुअल्स, लेंडल सिमंस, दिनेश रामदीन, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, डैरेन सैमी, ब्रैथवेट, बद्री, सुलेमान बेन।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it