राष्ट्रीय

मोदी ने बीजेपी के तीन उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित कर रचा इतिहास

Special Coverage News
28 March 2019 5:03 PM GMT
मोदी ने बीजेपी के तीन उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित कर रचा इतिहास
x

अरूणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के तीन प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए. यहां गुरुवार को नाम वापसी के साथ इन तीनों प्रत्याशी को विजयी घोषित किया गया. राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा और लोकसभा की 2 सीट के लिए 11 अप्रैल को मतदान किया जायेगा. तीन विधायक निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद अब केवल 57 सीटों पर ही वोट डाले जायेंगे. इस बारे में राज्य के अपर मुख्य चुनाव आयुक्त केंगी दरांग ने जानकारी दी.

राज्य की आलो ईस्ट विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी केंतो जिनी को जीत उनके एकमात्र प्रतिद्वंदी और कांग्रेस प्रत्याशी मिनकिर लोल्लेन का नामांकन मंगलवार को अवैध पाए जाने के बाद हुई. राज्य के येचुली विधानसभा सीट पर भी बीजेपी प्रत्याशी को र्निविरोध चुन लिया गया.

इसके अलावा दिरांग विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी फुरपा त्सेरिंग निर्वाचित घोषित किए गए. यहां से कांग्रेस और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने गुरुवार को अपना नाम वापस ले लिया था. अब राज्य में 57 सीटों पर 191 प्रत्याशी अपना किस्मत आजमा आएंगे. इनमें भाजपा के 57, कांग्रेस के 47, नेशनल पीपुल्स पार्टी के 30, जेडीयू के 17, जेडीएस के 13 और एई इंडिया पार्टी के एक प्रत्याशी मैदान में हैं. राज्य में 17 स्वतंत्र उम्मीदवार भी मैदान में हैं.

Next Story