राष्ट्रीय

निर्भया के दोषियों के वकील ने हैरान करने वाला बड़ा बयान दिया, क्या इन्हें फांसी...?

Sujeet Kumar Gupta
13 Dec 2019 5:27 AM GMT
निर्भया के दोषियों के वकील ने हैरान करने वाला बड़ा बयान दिया, क्या इन्हें फांसी...?
x

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप मामले के चार मुजरिमों में से एक अक्षय कुमार सिंह द्वारा मौत की सजा के फैसले पर पुनर्विचार के लिये दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा। लेकिन पटियाला हाइस कोर्ट में सुनवाई टल गई है. दोषियों के डेथ वारंट जारी करने की मांग पर जज ने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट से जानकारी मिली है कि अक्षय की पुनर्विचार याचिका को स्वीकार कर लिया गया है और इस पर 17 दिसंबर को सुनवाई होगी. सुनवाई को टाल दिया जाता है. अब इस मामले में 18 दिसंबर को सुनवाई होगी।

निर्भया केस में दोषियों के वकील एपी सिंह का शुक्रवार सुबह एक बड़ा बयान आया है। उन्होंने पूछा है कि क्या गारंटी है कि अगर निर्भया के दोषियों को फांसी हो जाएगी तो महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध रुक जाएंगे?

गौरतलब है कि न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने हैदराबाद की महिला पशु चिकित्सक के दुष्कर्म के आरोपियों के एनकाउंटर पर भी जवाब दिया। एपी सिंह ने कहा इस एनकाउंटर के बाद से जिस तरह से संसद में बैठे हमारे सांसद ये कह रहे थे कि ऐसे अपराधियों को गोली मार देनी चाहिए, तो यह संविधान का अपमान है।

उन्होंने ये भी पूछा कि क्या कोई इस बात की गारंटी दे सकता है कि अगर दोषियों को फांसी हो जाए तो महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचार और दुष्कर्म के मामले रुक जाएंगे?



Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story