Home > WhatsApp पर चल रहे इंटरनेशनल चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी रैकेट का CBI ने किया पर्दाफाश, ग्रुप एडमिन गिरफ्तार

WhatsApp पर चल रहे इंटरनेशनल चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी रैकेट का CBI ने किया पर्दाफाश, ग्रुप एडमिन गिरफ्तार

सीबीआई ने इस मामले में यूपी से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

 Arun Mishra |  2018-02-22 14:40:12.0  |  दिल्ली

WhatsApp पर चल रहे इंटरनेशनल चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी रैकेट का CBI ने किया पर्दाफाश, ग्रुप एडमिन गिरफ्तारसांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक इंटरनेशनल चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी रैकेट का पर्दाफाश किया है. ये रैकेट व्हाट्सएप के माध्यम से संचालित किया जा रहा था. सीबीआई ने इस मामले में यूपी के कन्नौज जिले से 20 वर्षीय निखिल वर्मा नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

सीबीआई के अनुसार, यह व्हाट्सएप ग्रुप दिल्ली, नोएडा और उत्तर प्रदेश से संचालित किया जा रहा था. सीबीआई इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस रैकेट के व्हाट्सएप ग्रुप पर अपलोड किए गए वीडियो को आरोपी युवक या इस ग्रुप के सदस्यों ने खुद फिल्माया है या ये सारे वीडियो कहीं और से लिए गए हैं.
निखिल और चार अन्य संदिग्ध इस व्हाट्सएप ग्रुप kidsxxx के एडमिन थे. वे सभी इस ग्रुप में बच्चों के अश्लील क्लिप और वीडियो अपलोड करते थे. इस ग्रुप में कुल मिलाकर 199 सदस्य थे. जिसमें भारत के अलावा ब्राजील, केन्या, नाइजीरिया, अमेरिका, चीन, श्रीलंका, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के नागरिक भी शामिल थे.
सीबीआई ने उपरोक्त देशों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से भी इस केस के बारे में संपर्क किया है. सीबीआई ने पकड़े गए आरोपी एडमिन का लैपटॉप, मोबाइल फोन और हार्ड डिस्क भी जब्त की है, जिसका इस्तेमाल ये लोग अश्लील सामग्री अपलोड करने के लिए करते थे. इस मामले में सीबीआई इस ग्रुप से जुड़े चार अन्य एडमिन से पूछताछ कर रही है.

Tags:    
Share it
Top