Home > राष्ट्रीय > Man vs Wild: PM मोदी ने बेयर ग्रिल्स को बताया कैसे बीता उनका बचपन?

Man vs Wild: PM मोदी ने बेयर ग्रिल्स को बताया कैसे बीता उनका बचपन?

'मैन वर्सेस वाइल्‍ड' (Man Vs Wild) के सीरीज की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) खास मेहमान बनकर शरीक हुए.

 Special Coverage News |  12 Aug 2019 4:23 PM GMT  |  दिल्ली

Man vs Wild: PM मोदी ने बेयर ग्रिल्स को बताया कैसे बीता उनका बचपन?

डिस्कवरी चैनल के कार्यक्रम 'मैन वर्सेस वाइल्‍ड' (Man Vs Wild) के सीरीज की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) खास मेहमान बनकर शरीक हुए. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने अपने बचपन से जुड़े कई किस्सों का ज़िक्र किया. बेयर ग्रिल्स ने पीएम नरेंद्र मोदी से जानना चाहा कि उनका बचपन किस तरह बीता था?

इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका बचपन बड़ी गरीबी में बीता. वह गुजरात में अपने माता-पिता समेत पूरे परिवार के साथ रहते थे. उन्होंने बताया कि गरीब परिवार से ताल्लुक रखने के कारण उनके पास नहाने और कपड़े धोने के साबुन के भी पैसे नहीं होते थे. ऐसे में नहाने के लिए वह समुद्र के किनारे सूख जाने वाली नमक की पर्त को ले आते थे. इसका इस्तेमाल वह कपड़े धोने के लिए करते थे. बेयर ग्रिल्स ने पूछा कि किस तरह वह नहाने के लिए इसका इस्तेमाल करते थे. इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वह उन परतों कों पानी में गर्म करके उसका इस्तेमाल नहाने के लिए करते थे.

ऐसे पकड़े इस्‍त्री करते थे पीएम

बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री से कहा कि वह खुद को इतना मेंटेन किस तरह करते हैं. इस पर पीएम ने कहा कि उन्हें बचपन से ही उन्हें साफ सुथरा रहना पसंद है. प्रधानमंत्री ने बेयर ग्रिल्स को ये भी बताया कि वह किस तरह कपड़े इस्त्री करते थे. उन्होंने बताया कि मैं गर्म कोयले को एक तांबे के बर्तन में रख लेता था. इसी से मैं अपने कपड़े इस्त्री करता था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top