Home > राष्ट्रीय > इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को छोड़कर सभी 14 विधायक होंगे बीजेपी में शामिल

इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को छोड़कर सभी 14 विधायक होंगे बीजेपी में शामिल

 Special Coverage News |  13 Aug 2019 5:57 AM GMT  |  सिक्किम

इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को छोड़कर सभी 14 विधायक होंगे बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली: सिक्किम में बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री पवन चमलिंग को छोड़कर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के सभी 14 विधायक आज बीजेपी में शामिल होंगे. इसी साल मई तक राज्य में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) ही सत्तासीन था, और पार्टी के पिछले 25 वर्ष के शासनकाल में पवन चामलिंग ही मुख्यमंत्री रहे.

देश में सबसे लम्बे समय तक CM पद संभालने वाले राजनेताओं में शुमार पवन चामलिंग की पार्टी इसी साल लोकसभा चुनाव के साथ कराए गए विधानसभा चुनाव में 32 सीटों वाले राज्य में बहुमत हासिल नहीं कर पाई थी, और 15 विधायकों के साथ विपक्ष में बैठी थी. चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं, और प्रेम सिंह तमांग मुख्यमंत्री बने थे.

सिक्किम में हुए विधानसभा चुनाव में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट न सिर्फ ज्यादा सीटें हासिल की थी, बल्कि वोट शेयर में भी अव्वल रही थी. विधानसभा चुनाव में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को 55 फीसदी वोट मिले थे. वहीं सिक्किम डेमोक्रेटिक मोर्चा 40 फीसदी वोट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रही थी. बीजेपी को 0.71 फीसदी और कांग्रेस को 0.4 फीसदी वोट मिले थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top