राष्ट्रीय

अमित शाह से मिले अजीत डोभाल : 11 दिन घाटी में रहने के बाद दोबारा जाएंगे अजीत डोभाल कश्मीर

Special Coverage News
19 Aug 2019 11:13 AM GMT
अमित शाह से मिले अजीत डोभाल : 11 दिन घाटी में रहने के बाद दोबारा जाएंगे अजीत डोभाल कश्मीर
x
आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कश्मीर में मौजूदा हालात से रूबरू कराया.

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म करने के बाद से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल वहां की निगहबानी कर रहे है. 11 दिन कश्मीर में रहने के बाद एनएसए अजीत डोभाल शुक्रवार को दिल्ली लौटे. आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कश्मीर में मौजूदा हालात से रूबरू कराया.

गृहमंत्री अमित शाह, अजीत डोभाल और अन्य सुरक्षा ब्यूरो के प्रमुखों के बीच आज बंद कमरे में बैठक हुई जहां कश्मीर के हालातों पर चर्चा हुई. एएनआई के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक में अजीत डोभाल के अलावा गृह सचिव राजीव गौबा और सीनियर इंटेलीजेंस अधिकारी भी मौजूद थे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अजीत डोभाल फिर से कश्मीर जा सकते हैं. एक दिन पहले घाटी में इंटरनेट खोला गया था जिसके बात अफवाह उड़नी शुरू हो गई और घाटी का माहौल खराब करने की कोशिश की गई, जिसके बाद इंटरनेट को फिर से बंद कर दिया गया.

ऐसा माना जा रहा है कि अजित डोभाल फिर वहां जाकर कश्मीर में सामान्य माहौल बनाने की दिशा में काम करेंगे. हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि वो घाटी का रूख कब करने वाले हैं.

बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को मंजूरी मिलने और धारा 370 को खत्म किए जाने से पहले ही सरकार ने घाटी में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया था. इसके साथ ही वहां धारा 144 लगा रखा गया है. हालांकि धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story