राष्ट्रीय

गृह मंत्री अमित शाह ने जब कांग्रेस को पिला दिया सदन में पानी, तब राहुल ने अलापा नया राग!

Special Coverage News
6 Aug 2019 10:43 AM GMT
गृह मंत्री अमित शाह ने जब कांग्रेस को पिला दिया सदन में पानी, तब राहुल ने अलापा नया राग!
x

कांग्रेस के गले की हड्डी बन गया है नेहरू का धारा 370,कांग्रेस नेता तय नही कर पा रहे कि काश्मीर को भारत का संयुक्त राष्ट्र की निगरानी का या पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को पाकिस्तान का या हिंदुस्तान का हिस्सा माने।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के विरोध में अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) आ गए हैं. उन्होंने मंगलावर को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, "राहुल गाँधी ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार ने कश्मीर में चुने हुए जनप्रतिनिधियों को जेल में डाल दिया है और यह पूरी तरह संविधान का उल्लंघन है.

राहुल ने कहा है कि यह राष्ट्र लोगों से बना है न कि ज़मीन के टुकड़ों से. राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में कार्यकारी शक्तियों का दुरुपयोग हुआ है और इससे राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ेगा".

इससे पहले कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया. उन्होंने कहा कि कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र (UN) में है और UN इसे मॉनिटर कर रहा है, तो इस मामले पर सरकार कैसे बिन बना सकती है.

इसके जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि क्या कश्मीर को संयुक्त राष्ट्र मॉनिटर करे? अमित शाह ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, कश्मीर पर संसद ही सर्वोच्च है. कश्मीर को लेकर नियम-कानून और संविधान में बदलाव से कोई नहीं रोक सकता. जब मैं जम्मू कश्मीर कहता हूं तो उसमें पाक अधिकृत कश्मीर और अक्साई चीन भी शामिल है और दोनों भारत के अभिन्न अंग हैं.

सोमवार को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के साथ जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के जरिए जम्मू- कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की है साथ में लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग रखकर अलग से केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का ऐलान भी हुआ है. जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर आज संसद में चर्चा हो रही है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story