Home > पलक झपकते ही ये शख्स पहुंचा पीएम मोदी के पास, मोदी हैरान, दौड़ पड़ा SPG कमांडो और फिर ?

पलक झपकते ही ये शख्स पहुंचा पीएम मोदी के पास, मोदी हैरान, दौड़ पड़ा SPG कमांडो और फिर ?

अचानक युवक को सामने देख पीएम मोदी चौंक पड़े.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-26 10:16:08.0  |  दिल्ली

पलक झपकते ही ये शख्स पहुंचा पीएम मोदी के पास, मोदी हैरान, दौड़ पड़ा SPG कमांडो और फिर ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता कार्यक्रम के दौरान एक बार बड़ी असहज स्तिथि हो गई जब एक शख्स ने जाकर उनके पांव झूकर कुछ भेंट कर दिया. इतना देखते ही मौजूद एसपीजी कमांडों ने दौड़ लगा दी है. और उस व्यक्ति को पकड़ लिया. फिलहाल उससे पूंछ तांछ की जा रही है.


यह घटना तब घटित हुई थी जब मंच से बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वहां से जा चुकी थी. विशिष्ट अतिथियों के आगमन के चलते वहां त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की गई थी. लेकिन जिस तरह से इस घेरा को तोड़कर कोई अज्ञात युवक अगर पीएम तक पहुंचता है. तो ये सुरक्षा व्यवस्था में भारी चूक मानी जायेगी. पहले भी इसी चूक के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राजीव गांधी अपनी जान गँवा बैठे थे.


पकड़े गये युवक ने अपना नाम स्वपन मारित नाम का शख्स उन्हें तस्वीर भेंट करने के लिये अचानक वहां पहुंच गया. इस शख्स ने पहले पीएम के पैर छुए और उन्हें रवीन्द्रनाथ टैगोर की एक तस्वीर दी। प्रधानमंत्री ने तस्वीर ले ली और इसे अपने सुरक्षाकर्मी को सौंप दिया. हालांकि इस शख्स को अचानक देख पीएम भी चौक गये थे. पीएम के सामने अचानक से एक शख्स को देखने के बाद सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गये. पलक झपकते ही एसपीजी कर्मियों ने उस व्यक्ति को दबोच लिया.


स्वपन मारित नाम का ये व्यक्ति विश्व भारती कैंपस कृष्णानगर से आया था. कृष्णानगर शांतिनिकेतन से 120 किलोमीटर दूर है. रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना इतनी जल्दबाजी में हुई कि मंच पर मौजूद कई लोगों को भी कुछ समझ में नहीं आया. बाद में बोलपुर पुलिस स्टेशन में इस शख्स से देर रात तक पूछताछ की। पूछताछ में सामने आया है कि ये शख्स किसी तरह से पीएम के करीब आना चाहता था.

Tags:    
Share it
Top