Breaking News
Home > अयोध्या केस : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, 14 मार्च को अगली तारीख

अयोध्या केस : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, 14 मार्च को अगली तारीख

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मामले से जुड़े हुए वीडियो 2 हफ्ते के भीतर कोर्ट के सामने रखे जाएं।

 Arun Mishra |  2018-02-08 09:48:59.0

अयोध्या केस : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, 14 मार्च को अगली तारीख

नई दिल्ली : अयोध्या विवाद को लेकर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहले इस मामले की प्रमुख याचिका पर पूरी सुनवाई की जाएगी। कोर्ट ने कहा है कि पहले मुख्य याचिकाकर्ता की सुनवाई होगी, उसके बाद अन्य याचिकाओं पर सुनवाई की जाएगी। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नजीर की पीठ में यह सुनवाई शुरू हुई।


सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा कि अभी उन्हें दस्तावेजों के अनुवाद के लिए कुछ और समय चाहिए। जिसके बाद कोर्ट ने सभी पक्षकारों को अपने दस्तावेज पूरे करने के लिए दो हफ्ते का समय दिया है। मामले की अगली सुनवाई अब 14 मार्च को होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मामले से जुड़े हुए वीडियो 2 हफ्ते के भीतर कोर्ट के सामने रखे जाएं। साथ ही कोर्ट ने कहा कि रामायण और गीता के अंशों का अनुबाद किया जाए। कोर्ट ने सभी पक्षों से दो हफ्तों में दस्तावेज तैयार करने को कहा है।

इस मामले में मुख्य याचिकाकर्ता रामलला, सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्मोही अखाड़ा हैं। सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से एज़ाज मकबूल ने कोर्ट में कहा है कि अभी दस्तावेज़ का अनुवाद पूरा नहीं हुआ है, जिन्हें सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश किया जाना है। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा है कि अभी दस किताबें और दो वीडियो कोर्ट के सामने पेश किए जाने हैं। 42 हिस्सों में अनुवादित दस्तावेज कोर्ट में जमा किए जा चुके हैं।

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top