राष्ट्रीय

Breaking news :ओडिशा के अस्पताल से भागा कोरोना का मरीज, पकड़ने में पुलिस के छूटे पसीने

Shiv Kumar Mishra
7 March 2020 3:00 AM GMT
Breaking news :ओडिशा के अस्पताल से भागा कोरोना का मरीज, पकड़ने में पुलिस के छूटे पसीने
x
संदिग्ध मरीज आयरलैंड का रहने वाला है. वह भुवनेश्वर के बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयपोर्ट पर आया था

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (coronavirus) इस वक्त दुनिया के 87 देशों में फैल चुका है. इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ने एक लाख का आकड़ा पार कर दिया है. इस वायरस ने भारत में भी पैर पसारना शुरू कर दिया है.

अबतक भारत में 32 मामले सामने आए हैं, जबकि कई संदिग्धों को निगरानी में रखा जा रहा है. इसी बीच ओडिशा से कोरोना वायरस संदिग्ध के फरार होने की खबर आई, जिसने सरकारी विभाग सहित लोगों के पसीने छुटा दिए.

दरअसल, ओडिशा (Odisha) के कटक में एक कोरोना वायरस संदिग्ध का अस्पताल में इलाज चल रहा था. बीते गुरुवार की रात वो अचानक अस्पताल से लापता हो गया, जिससे पूरे अस्पताल प्रबंधन में खलबली मच गई. पूरे अस्पताल और उसके आस-पास जगह पर मरीज की तलाश शुरू की गई, लेकिन मरीज का कोई पता नहीं चल सका. इसके बाद तहतियात के तौर पर अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को घटना की जानकारी दी.

बता दें कि कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज आयरलैंड का रहने वाला है. वह भुवनेश्वर के बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयपोर्ट पर आया था, जहां स्क्रीनिंग के दौरान उसे बुखार पाया गया था. इसके बाद उसे कटक के एससीबी कॉलेज में उपचार के लिए भेज दिया गया था. अस्पताल में उसको कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था.

लेकिन गुरुवार को जांच से पहले ही वो अस्पताल से फरार हो गया था. अस्पताल में इलाज करा रहे एक मरीज की सूचना पर पुलिस ने मरीज की तलाश शुरू की. जिसके बाद पुलिस ने युवक को भुवनेश्वर के तारका होटल से पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस ने उसे जांच के लिए अस्पताल प्रशासन को सौंप दिया.

Next Story