Home > PNB घोटाले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

PNB घोटाले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

संसद के बजट सत्र के दूसरा हिस्सा की बेहद हंगामेदार शुरुआत हुई। विपक्ष पार्टियों ने जहां PNB घोटाले को लेकर तो वहीं एनडीए सहयोगी टीडीपी सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर हंगामा किया

 Vikas Kumar |  2018-03-05 07:25:55.0  |  नई दिल्ली

PNB घोटाले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र के दूसरा हिस्सा की बेहद हंगामेदार शुरुआत हुई। विपक्ष पार्टियों ने जहां PNB घोटाले को लेकर हंगामा किया, तो वहीं एनडीए सहयोगी टीडीपी सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया।

इस हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही पहले दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया और फिर मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

राज्यसभा में कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्षी सांसद नारे लगाते हुए वेल तक जा पहुंचे। BJP तथा कांग्रेस, दोनों पार्टियों ने सदन में स्थगन प्रस्ताव पेश किया, जिनका कहना था कि उनके उठाए मुद्दों पर तुरंत चर्चा होनी चाहिए।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने उन्होंने उनके शांत कराने की कोशिश करते हुए चर्चा में हिस्सा लेने की अपील भी की। लेकिन उनकी इस अपील का जरा भी असर होता नहीं दिखा। इससे तय है कि बजट सत्र का दूसरा हिस्सा हंगामे से भरपूर रहेगा।

सदन में पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदम्बरम के पुत्र कार्ति की पिछले सप्ताह हुई गिरफ्तारी के बाद BJP का कहना है कि 'पूर्व मंत्रियों के नातेदारों के भ्रष्टाचार में लिप्त होने तथा मंत्रियों द्वारा उनकी रक्षा किए जाने की ख़बरों' पर बहस होनी चाहिए।

वहीं विपक्ष ने नीरव मोदी द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ धोखाधड़ी करने और भारत से बाहर भाग जाने में कामयाब हो जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण की मांग की है।

Tags:    
Share it
Top