राष्ट्रीय

CAA पर हो रहे विरोध के बीच रामलीला मैदान से पीएम मोदी ने विपक्षियों को दिया करारा जवाब? जानिए- क्या कहा?

Special Coverage News
22 Dec 2019 8:59 AM GMT
CAA पर हो रहे विरोध के बीच रामलीला मैदान से पीएम मोदी ने विपक्षियों को दिया करारा जवाब? जानिए- क्या कहा?
x
'आपको मोदी से नफरत है तो ठीक है लेकिन देश की संपत्ति क्यों जला रहे हो?

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। विरोध प्रदर्शनों के बीच पीएम मोदी आज दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली कर रहे हैं। पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि यह कानून आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग झूठ बोलकर दुनियाभर में भारत को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, नागरिकता कानून की तरह एनआरसी पर झूठ फैलाया जा रहा है। अभी इसको संसद में लाया नहीं गया है, नियम कायदे तय नहीं हुए लेकिन लोगों को बरगलाया जा रहा है। बच्चों जैसी बातें करते हैं।

पीएम मोदी ने नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिसवालों पर हुए हमले की निंदा की। उन्होंने कहा जो पुलिसवाले बिना गर्मी, सर्दी और बरसात देखे हमारी आपकी रक्षा करते हैं, आप लोग उन्हीं पर हमले कर रहे हो। जो पुलिसवाले हमेशा हमारी सुरक्षा में तत्पर रहते हैं, उनको चोट पहुंचाई जा रही है। कितने ही पुलिसवाले हमारी ही रक्षा में शहीद हो जाते हैं।

मोदी ने कहा, स्कूल बसों पर हमले हुए, ट्रेनों पर हमले हुए, मोटर साइकिलों, गाड़ियों, साइकिलों, छोटी-छोटी दुकानों को जलाया गया है, भारत के ईमानदार टैक्सपेयर के पैसे से बनी सरकारी संपत्ति को खाक कर दिया गया है। इसके बाद इनके इरादे कैसे हैं, ये देश अब जान चुका है। विपक्ष के नेताओं को इन लोगों को समझाना चाहिए। लेकिन ये लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं। इसका मतलब है कि इस हिंसा को इनकी मौन सहमति है।

मोदी ने कहा, देश की जनता ने मोदी को दोबारा पहले से ज्यादा बहुमत से वापस बैठा दिया। ये लोग अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं, आपको मोदी से नफरत है तो ठीक है लेकिन देश की संपत्ति क्यों जला रहे हो? गुस्सा मोदी पर है लेकिन पुलिसवालों पर हमला क्यों कर रहे हो? सरकारें आती जाती रहती हैं लेकिन पुलिसवाले वही रहते हैं। जब आपकी सरकार थी तब भी यही पुलिसवाले थे। अगर मोदी से नफरत है तो गुस्सा मोदी के ऊपर निकालो। मोदी का पुतला बनाकर आते जाते उस पर जूते मारो लेकिन किसी गरीब का घर या उसकी झोपड़ी मत जलाओ। किसी गरीब का नुकसान करके क्या मिलेगा? विरोध करना है करो लेकिन हिंसा क्यो?

मोदी ने आगे कहा, ये लोग दुनियाभर में भारत को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। जब हमने किसी का धर्म नहीं पूछा तो क्यों झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं? कागज के नाम पर मुस्लिमों को गुमराह किया जा रहा है। देश के कई शहरोंं में अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। फिर ये सारे लोग झूठ क्यों बोल रहे हैं? वे देश को गुमराह क्यों कर रहे हैं? वे देश के मुसलमानों को क्यों गुमराह कर रहे हैं? मैं उनसे जानना चाहता हूं, क्या जब हमने दिल्ली की सैकड़ों कॉलोनियों को वैध करने का काम किया, तो किसी से पूछा क्या कि आपका धर्म है, आपकी आस्था क्या है, आप किस पार्टी के समर्थक हैं?



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story