Archived

बीजेपी को झटका, आडवाणी के करीबी चंदन मित्रा तृणमूल कांग्रेस में होंगे शामिल

बीजेपी को झटका, आडवाणी के करीबी चंदन मित्रा तृणमूल कांग्रेस में होंगे शामिल
x

पश्चिम बंगाल में बीजेपी जब अपने पैर पसारने का प्रयास कर रही हो उस समय बीजेपी के सबसे पुराने नेता चंदन मित्रा ने भाजपा को एक बड़ा झटका दिया है. उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. चंदन मित्रा बीजेपी के सरंक्षक लालकृष्ण आडवानी खेमें के माने जाते है. उनके इस्तीफा देने के बाद बीजेपी कमजोर जरुर होगी.


दो बार राज्यसभा सांसद रहे चंदन मित्रा ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ''मैंने इस्तीफा दे दिया है. मैं किसी पार्टी के साथ जाऊंगा और कब जाऊंगा इसपर फैसला नहीं लिया है. मैं इसका खुलासा नहीं कर रहा हूं.'' सूत्रों का कहना है कि बीजेपी से इस्तीफा दे चुके चंदन मित्रा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो सकते हैं. टीएमसी के एक नेता के मुताबिक, 21 जुलाई को कोलकाता में पार्टी की शहीदी दिवस रैली में मित्रा के उपस्थित रहने की संभावना है.


न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, मित्रा बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के करीबी माने जाते हैं. उन्हें 2003 में राज्यसभा में मनोनीत किया गया था. उस वक्त बीजेपी नीत एनडीए की सरकार थी. वहीं, दूसरी बार वह पार्टी के टिकट पर 2010 में मध्य प्रदेश से राज्य सभा के लिए चुने गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के तहत पार्टी में उनके पास मामूली संगठनात्मक जिम्मेदारी ही बची रह गई थी.


आपको बता दें पश्चिम बंगाल में बीजेपी लगातार अपना जनाधार मजबूत करने में जुटी है. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिदनापुर में एक रैली को संबोधित किया था. मुकुल रॉय समेत टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं. ऐसे समय मित्रा ने बीजेपी से इस्तीफा दिया है. हालांकि मित्रा का खास जनाधार नहीं रहा है. वे 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद पश्चिम बंगाल के हुगली से चुनाव हार गये थे और तीसरे स्थान पर रहे थे.


Next Story