राष्ट्रीय

चेन्नई दूरदर्शन की अधिकारी को पीएम मोदी का भाषण रोकना पड़ा महंगा, हो गई सस्पेंड

Special Coverage News
2 Oct 2019 10:38 AM GMT
चेन्नई दूरदर्शन की अधिकारी को पीएम मोदी का भाषण रोकना पड़ा महंगा, हो गई सस्पेंड
x
इसके जरिए प्रधानमंत्री ने क्लाइमेट चेंज को लेकर नए आइडिया लाने की डिमांड की.

प्रसार भारती ने चेन्नई दूरदर्शन केंद्र के अधिकारी को अनुशासनात्मक कार्रवाई का हवाला देते हुए निलंबित कर दिया है. दूरदर्शन केंद्र की सहायक निदेशक आर वसुमथी ने कथित तौर पर IIT मद्रास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के प्रसारण को रोक दिया था. सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा डीडी पोडिगई टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले पीएम मोदी के भाषण को मंजूरी दे दी थी, लेकिन आर वसुमथी ने भाषण को रोक दिया था.

प्रसार भारती की ओर से जारी एक लेटर में कहा गया कि वसुमथी को सिविल सर्विस नियम 1965 के तहत सस्पेंड किया गया है. निलंबन के पीछे का कारण स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है. लेटर में केवल अनुशासनात्मक कार्रवाई बताई गई है.पीएम मोदी ने 30 सितंबर को IIT मद्रास के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था.

सिंगापुर-भारत हैकाथॉन में हुए शामिल

प्रधानमंत्री सिंगापुर-भारत हैकाथॉन के पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुए. प्रधानमंत्री ने इस दौरान इसी तरह का ASEAN देशों के लिए हैकाथॉन शुरू करने का प्रस्ताव रखा, इसके जरिए प्रधानमंत्री ने क्लाइमेट चेंज को लेकर नए आइडिया लाने की डिमांड की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कार्यक्रम में कहा कि आप सभी यहां लगातार काम कर रहे हैं, लेकिन चेन्नई के नाश्ते की वजह से आप बिल्कुल फ्रेश दिख रहे हैं. युवाओं का इस तरह के उत्साह के साथ हैकाथॉन में हिस्सा लेना काफी बढ़िया है, कैमरे को लेकर जो आपने काम किया है उससे संसद में भी मदद मिलेगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story