राष्ट्रीय

चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने अनुच्छेद 370 पर दिया बयान

Sujeet Kumar Gupta
21 Sep 2019 7:31 AM GMT
चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने अनुच्छेद 370 पर दिया बयान
x

अजमेर शरीफ के चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को समाप्त करने का समर्थन किया। चिश्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। इस पर किंतु-परंतु का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

यूनिवर्सिटी ऑफ जिनेवा में आयोजित एक कार्यक्रम में चिश्ती ने कहा कि कश्मीरियों को सरकार के इस कदम का समर्थन करना चाहिए और इसका लाभ लेने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा, पाकिस्तान के कश्मीरियों के उत्पीड़न के आरोप झूठे हैं। पाकिस्तान लगातार झूठे आरोपों को ऊछाल कर भारत की छवि खराब करने की कोशिश कर रहा है पर वह खुद ही इस शिकार बन रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का अपना अलग सुर है। उसे भारत के 18 करोड़ मुसलमानों का खुशहाल जीवन दिखाई नहीं देता।

बता दें कि हाजी सैयद सलमान चिश्ती चिश्ती परिवार से 26वीं पीढ़ी के गद्दी-नाशीन हैं। केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को कमजोर करते हुए कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करते हुए केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है। इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और भारत के खिलाफ भड़ाकाऊ बयानबाजी कर रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी भारत की छवि बिगाड़ने की कोशिश की हालांकि भारत की मजबूत कूटनीति की वजह से पाकिस्तान को हर जगह पर मुंह की खानी पड़ी है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story