राष्ट्रीय

CAA Protest Live: दिल्ली में विरोध प्रदर्शन- चावड़ी बाजार, लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन बंद

Special Coverage News
20 Dec 2019 7:32 AM GMT
CAA Protest Live: दिल्ली में विरोध प्रदर्शन- चावड़ी बाजार, लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन बंद
x
नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी है दिल्ली से लेकर मुंबई और लखनऊ से लेकर बेंगलुरु तक प्रदर्शनकारी इस कानून के खिलाफ सड़कों पर हैं.

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ गुरुवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले. कई जगर ये विरोध इतना हिंसक रहा कि लोगों ने आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया. दिल्ली में भारी प्रदर्शन और रैली को देखते हुए राजीव चौक समेत करीब 19 मेट्रो को बंद कर दिया गया था, इसके अलावा कई सड़कों के रूट को भी डायवर्ट कर दिया गया. शुक्रवार को भी इस पर प्रदर्शन की खबर सामने आ रही है, नोएडा और गाजियाबाद में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है.

बता दें कि नागरिकता कानून पर पूरे दिल्ली के अलावा बिहार, यूपी, बंगाल, में संग्राम छिड़ा हुआ है. भारी संख्या में लोग सड़क पर उतर कर इस कानून का विरोध कर रहे है. वहीं प्रदर्शन के दौरान मंगलौर में 2 और लखनऊ में 1 लोग की मौत हो गई.

LIVE UPDATE -

अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शन किया जा रहा है. इस दौरान दिल्ली महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान दिल्ली महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन किया.

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में इंटरनेट की सुविधा बंद कर दी गई है.1. गाजियाबाद2. लखनऊ 3. संभल4. अलीगढ़ 5. मेरठ 6. सहारनपुर 7. बरेली 8. आगरा 9. पीलीभीत 10. प्रयागराज 11. मऊ 12. आजमगढ़13. फिरोजाबाद 14. हमीरपुर

सपा सांसद पर FIR...नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश के संभल में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. इस केस में कई नेताओं के नाम भी शामिल हैं. वहीं 30 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.

समाजवादी पार्टी (एसपी) सांसद शफीकुर्रहमान और जिलाध्यक्ष फिरोज खान पर मुकदमा दर्ज किया गया है. उनके साथ ही 17 नामजद और 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

शर्मिष्ठा मुखर्जी और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यश्र शर्मिष्ठा मुखर्जी और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को जामा मस्जिद से जंतरमंतर तक मार्च निकालने की इजाजत नहीं दी गई है. भीम आर्मी आज नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ मार्च निकालने जा रही है.



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story