Top
Breaking News
Home > राष्ट्रीय > असम में बवाल : मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल ने प्रदर्शनकारियों से की ये अपील

असम में बवाल : मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल ने प्रदर्शनकारियों से की ये अपील

पूर्वोत्तर में जगह-जगह आगजनी और पुलिस से भिड़ंत की खबरें आ रही हैं।

 Special Coverage News |  12 Dec 2019 6:43 AM GMT  |  दिल्ली

असम में बवाल : मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल ने प्रदर्शनकारियों से की ये अपील

असम में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन का दौर जारी है। पूर्वोत्तर में जगह-जगह आगजनी और पुलिस से भिड़ंत की खबरें आ रही हैं।

इस बीच, नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ हो रहे विरोध के बीच असम के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल ने लोगों से शांति बनाएं रखने की अपील की है। सीएम ने कहा कि ये सरकार असमी मूल के लोगों के समर्थन से बनी है और वे किसी भी कीमत पर असम के स्थानीय लोगों की पहचान और संस्कृति को कमजोर नहीं पड़ने देंगे।

सीएम ने कहा, "हमने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिससे असमी पहचान पर संकट आए, न ही हम भविष्य में ऐसा कुछ करेंगे। हमारी सरकार असम के लोगों के लिए काम कर रही है और असम के लोग इसके गवाह हैं।"

वहीं वित्त मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ जो प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें उन ताकतों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए जिन्होंने हमारी जमीनें छीन ली है, जो हमारे धर्मस्थलों पर काबिज हो गए हैं।

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री और डिब्रूगढ़ से बीजेपी सांसद रामेश्वर तेली ने कहा कि देर रात (11 दिसंबर) मेरे चाचा की दुकान में आग लगा दी गई और मेरे घर की बाउंड्री वॉल को भी प्रदर्शनकारियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

डिब्रूगढ़ (असम) से बीजेपी सांसद रामेश्वर तेली ने कहा, कल रात लगभग 11 बजे मेरे चाचा की दुकान में आग लगा दी गई और मेरे घर की बाउंड्री वॉल को भी प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया। मैं असम के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने कहा,मैं एक आसामी हूं, मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा जिससे असम के लोगों को ठेस पहुंचे। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि Citizenship Amendment Bill 2019 जो पारित किया गया है वह असम की संस्कृति और भाषा को प्रभावित नहीं करेगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it