राष्ट्रीय

किसी भी लोकतांत्रिक देश के पीएम और गृहमंत्री हठधर्मी नहीं करते बल्कि जनता की आवाज सुनते है - राशिद अल्वी

Shiv Kumar Mishra
27 Jan 2020 4:10 AM GMT
किसी भी लोकतांत्रिक देश के पीएम और गृहमंत्री हठधर्मी नहीं करते बल्कि जनता की आवाज सुनते है - राशिद अल्वी
x
कांग्रेस नेता रशीद अल्वी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर बोला हमला

देश में इस नागरिकता संसोधन कानून को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है. बड़ी संख्या में लोग विरोध में उतर आये है जबकि कई जगह समर्थन में भी जुलुस निकल रहे है.लेकिन विरोधी लोग धीरे धीरे बढ़ रहे है जबकि समर्थन में आये लोग अब शांत हो रहे है. विरोध में बैठे लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे है. जिसमें पूरे देश ही नहीं पूरे विश्व में शाहीन बाग़ का धरना मशहूर हो चूका है जो अब चालीस दिन को भी पार कर चूका है . दुसरे नंबर पर प्रयागराज और कोलकाता आता है. अब धीरे धीरे देश के कई शहरों में शाहीन बाग़ बनते नजर आ रहे है तीन राज्यों ने इसके विरोध में प्रस्ताव भी पास कर दिया है जबकि पश्विम बंगाल का विधानसभा सत्र आज बुलाया गया है.

इस समय कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी ने CAA विरोध पर कहा कि 'किसी भी लोकतांत्रिक देश के अंदर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री हठधर्मी नहीं करते. जनता की आवाज को सुनते हैं. उनका विश्वास हासिल करते हैं. ये पहली बार हो रहा है कि देश की जनता चिल्ला रही है और सरकार कह रही है कि हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे.' यह काम सरकार को शोभा नहीं देता है. इस भीषण ठंड में मासूम और महिलाएं इस बात को लेकर धरना दे रही है. जिसे लगभद डेढ़ माह होने जा रहा है.

बता दें कि नागरिकता संसोधन कानून को लेकर पिछले डेढ़ माह के लगभग समय से हजारो की संखया में लोग धरना दे रहे है. शुरुआत में इस प्रदर्शन में कई लोंगों की जान भी चली गई. फिर धीरे धीरे इस प्रदर्शन को शांतिपूर्ण रूप में आयोजित किया जाने लगा. अब कई जगह देश में काफी तादात में लोग शांतिपूर्ण धरना दे रहे है. लेकिन देश के पीएम और गृहमंत्री लगातार इस कानून को वापस न लेने का ऐलान कर रहे है. दिल्ली में रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली वाले ईवीएम का बटन इतने जोर से दबाएँ कि उनके करंट का झटका शाहीन बाग़ में बैठे लोंगों को लगे.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story