राष्ट्रीय

कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवार की चौथी लिस्ट की जारी, 27 सीटों पर उम्मीदवार किये घोषित

Special Coverage News
16 March 2019 6:42 PM GMT
कांग्रेस को हैदराबाद में झटका
x
कांग्रेस को हैदराबाद में झटका
यूपी के 7 उम्मीदरवार घोषित,कैराना से हरेंद्र मलिक, मेरठ से डॉ. ओमप्रकाश सिंह प्रत्याशी, अरुणाचल प्रदेश के 2, छत्तीसगढ़ के 5, केरल के 12, अंडमान निकोबार के 1 प्रत्याशी का नाम सूची में

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी चौथी सूची जारी कर दी है। 27 नामों की इस सूची में तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर को टिकट दिया गया है। सूची में 7 नाम यूपी के 2 अरुणाचल प्रदेश के, 5 छत्तीसगढ़ के, 12 केरल और 1 अंडमान निकोबार के हैं। यूपी के कैराना से हरेंद्र मलिक और मेरठ से डॉ. ओमप्रकाश सिंह को टिकट दिया गया है।


देखिये सूची





इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार रात अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की जिसमें उत्तर प्रदेश, असम, तेलंगाना और पूर्वोत्तर की 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल किए। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की बाराबंकी, असम की पांच, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो और सिक्किम एवं नगालैंड की एक-एक सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए।

पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को बाराबंकी से उम्मीदवार बनाया गया। असम के उम्मीदवारों में गौरव गोगोई और सुष्मिता देव प्रमुख नाम हैं। कालियाबोर से गौरव गोगोई तथा सिलचर से सुष्मिता एक बार फिर से चुनावी समर में होंगे। दोनों इन सीटों से वर्तमान सांसद हैं। मेघालय में शिलांग से पूर्व केंद्रीय मंत्री विंसेट पाला और तुरा से पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा उम्मीदवार बनाये गए हैं।

Next Story