राष्ट्रीय

कांग्रेस का मोदी सरकार से सीधा सवाल, क्या लॉकडाउन फेल हो गया?

Shiv Kumar Mishra
31 May 2020 12:24 PM GMT
कांग्रेस का मोदी सरकार से सीधा सवाल, क्या लॉकडाउन फेल हो गया?
x
आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने हिंदुस्तान समेत पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है.

कोरोना वायरस के मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या और लॉकडाउन को लेकर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस पार्टी ने कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा होने और लॉकडाउन चौथी बार बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है.

रविवार को कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि चार लॉकडाउन पूरे होने के बावजूद कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. रविवार को एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 8 हजार 380 कोरोना वायरस के मामले सामने आए. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर एक लाख 82 हजार 490 तक पहुंच गई.

इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर कई सवाल दागे. उन्होंने कहा कि कल यानी सोमवार से लॉकडाउन 5.0 शुरू हो रहा है. अब मोदी सरकार की रणनीति क्या है? क्या लॉकडाउन फेल हो गए हैं? क्या मोदी सरकार के पास कोरोना वायरस से निपटने के लिए ब्लूप्रिंट है? क्या आर्थिक संकट से बाहर निकलने के लिए कोई योजना है?

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि मोदी सरकार ने पहली बार 25 मार्च को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया था. इसके बाद 15 अप्रैल को लॉकडाउन 2.0 लागू किया गया. इसके बाद 4 मई को लॉकडाउन 3.0 लागू किया गया और फिर 18 मई को लॉकडाउन 4.0 लगाया गया. लॉकडाउन बढ़ाने का सिलसिला अब तक नहीं थमा और मोदी सरकार ने एक जून से लॉकडाउन 5.0 की घोषणा कर दी.

कांग्रेस पार्टी ने वीडियो जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार को कोरोना वायरस को नियंत्रित करने, लॉकडाउन से बाहर निकलने, अर्थव्यवस्था में फिर से जान फूंकने की योजना और आगे उठाए जाने वाले कदम के बारे में बताना चाहिए. आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने हिंदुस्तान समेत पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है.



Next Story