Top
Home > राष्ट्रीय > कोरोना वायरस पर भारत की बड़ी जीत, केरल में सभी तीन मरीज हुए ठीक

कोरोना वायरस पर भारत की बड़ी जीत, केरल में सभी तीन मरीज हुए ठीक

केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

 Arun Mishra |  17 Feb 2020 4:46 AM GMT  |  दिल्ली

कोरोना वायरस पर भारत की बड़ी जीत, केरल में सभी तीन मरीज हुए ठीक

चीन समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. हालांकि, भारत ने कोरोना वायरस पर बड़ी सफलता दर्ज की है. कोरोना वायरस से संक्रमित तीनों भारतीयों का संक्रमण खत्म हो गया है. केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

इससे पहले केरल के दो मरीजों को कोरोना वायरस से सही होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. इसमें एक का इलाज कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा थी, जबकि दूसरे छात्र का अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में अस्पताल चल रहा था. दोनों के सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.



चीन में अब तक 1775 की मौत

चीन में कोरोनावायरस (कोविड-19) से रविवार को 142 और लोगों की मौत हो गई. इससे मरने वालों की कुल संख्या 1775 हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार, शनिवार से 2,009 ताजा मामले सामने आए हैं, जो एक दिन पहले सामने आए 2,641 मामलों के मुकाबले कम है. कुल 71330 मामले सामने आए, जिसमें से 10973 सही हो गए.

चिकित्सा सामग्री की खेप भेजेगा भारत

चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए भारत वहां चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा. चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, 'चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा और मुश्किल घड़ी से निकलने में चीन की मदद करेगा. यह एक मजबूत उपाय है, जो चीनी लोगों के साथ भारत और यहां के लोगों की एकजुटता, दोस्ती और सद्भावना को प्रदर्शित करेगा.'

चीन के प्रयासों की तारीफ

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि चीन नए कोरोना वायरस का मजबूती से मुकाबला कर रहा है और उसे विश्वास है कि जल्द ही इस संकट से देश बाहर निकल आएगा. वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेद्रोस अदहानोम घेब्रेसस ने नए कोरोना वायरस से मुकाबला करने में चीन की कोशिशों की तारीफ की.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it