राष्ट्रीय

इस वीडियो को ध्यान से देखिए, यह दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर का जिन्होंने आत्महत्या कर ली

Shiv Kumar Mishra
25 Feb 2021 4:09 AM GMT
इस वीडियो को ध्यान से देखिए, यह दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर का जिन्होंने आत्महत्या कर ली
x
पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट को भी दबाया जा रहा है.

इस वीडियो को ध्यान से देखिए ...यह दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर है जो अब इस दुनिया मे नही है उनकी लाश कल मुंबई के होटल से बरामद हुई है पुलिस का कहना है कि यह आत्महत्या है उन्हें उनकी लाश के पास से एक सुसाइड लैटर मिला है इस घटना को 24 घण्टे से भी अधिक हो चुके हैं लेकिन सुसाइड लैटर का खुलासा नही किया जा रहा है, पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट को भी दबाया जा रहा है.

महत्वपूर्ण बात यह भी है सात बार के सांसद मोहन डेलकर एक युवा आदिवासी नेता थे इस वीडियो में वह अपने साथ हुए भेदभाव का हवाला दे रहे हैं वह कह रहे हैं कि उन्हें सरकारी कार्यक्रम में बोलने से रोका गया है उनका स्थानीय प्रशासन निरन्तर अपमान कर रहा है स्थानीय अधिकारी उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं.

58 वर्षीय मोहन देलकर ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत सिलवासा की फैक्ट्रियों में काम करने वाले जनजातीय समुदाय के लोगों के हक की लड़ाई से की थी 1989 से 2009 तक वह लगातार उस क्षेत्र से सांसद रहे और 2019 के चुनाव में निर्दलीय रह कर बीजेपी के उम्मीदवार को 9000 वोटो से हराया.


कहने को देश भर में बहुत से आदिवासी नेता हैं जो दलितों आदिवासियों की राजनीति करते हैं लेकिन वह उनकी इस तथाकथित आत्महत्या ओर उनके इस बयान पर चुपचाप बैठे रहे......

उनका सीधा संघर्ष स्थानीय बीजेपी की इकाई से चल रहा था जिसका कई बार उन्होंने जिक्र भी किया उन पर स्थानीय बीजेपी के नेता आरोप भी लगा रहे थे ख़बर यह भी है कि वह कुछ ही दिनों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ा खुलासा करने वाले थे, इतनी बड़ी घटना पर मीडिया के साथ साथ विपक्ष की चुप्पी भी कई सवाल खड़े कर रही है.

Next Story