राष्ट्रीय

UP में कांग्रेस को बड़ा झटका, संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने थामा बीजेपी का दामन

Special Coverage News
31 July 2019 1:11 PM GMT
UP में कांग्रेस को बड़ा झटका, संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने थामा बीजेपी का दामन
x
अमेठी राजघराने से ताल्लुक रखने वाले संजय सिंह ने पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और दावा किया था कि यह पार्टी अब भी अतीत में जी रही है और भविष्य को लेकर अनभिज्ञ है.

नई दिल्ली : कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. बता दें कि संजय सिंह ने मंगलवार को ही कांग्रेस पार्टी और राज्यसभा पद से इस्तीफा दिया था. संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा.

अमेठी राजघराने से ताल्लुक रखने वाले संजय सिंह ने पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और दावा किया था कि यह पार्टी अब भी अतीत में जी रही है और भविष्य को लेकर अनभिज्ञ है. संजय सिंह पहले भी भाजपा में रहे हैं और उसके टिकट पर लोकसभा सदस्य चुने गए थे.



संजय सिंह से पहले सपा (SP) के नीरज शेखर भी पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. संजय सिंह और शेखर दोनों का ताल्लुक उत्तर प्रदेश से है, जहां की विधानसभा में भाजपा के पास प्रचंड बहुमत है. ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा इन दोनों नेताओं को राज्यसभा भेज सकती है.

वैसे कुछ दिनों पहले ही तेलुगू देसम पार्टी के चार राज्यसभा सदस्य भी भाजपा में शामिल हो गए थे. कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा करते हुए सिंह ने कहा था कि कांग्रेस अब भी अतीत में जी रही है और उसे भविष्य के बारे में कुछ पता नहीं है. आज के समय में देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है. अगर देश उनके साथ है तो मैं भी उनके साथ हूं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story