Top
Breaking News
Home > राष्ट्रीय > एविएशन घोटाला : पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को ईडी ने 6 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

एविएशन घोटाला : पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को ईडी ने 6 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

पटेल से यूपीए के कार्यकाल में हुए कथित एविएशन घोटाले में पूछताछ होगी।

 Special Coverage News |  1 Jun 2019 11:35 AM GMT  |  दिल्ली

एविएशन घोटाला : पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को ईडी ने 6 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली : पूर्व उड्डयन मंत्री और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है। पटेल को 6 जून को पेश होने के लिए कहा गया है। न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी शनिवार को दी। इसके मुताबिक पटेल से यूपीए के कार्यकाल में हुए कथित एविएशन घोटाले में पूछताछ होगी। पटेल ने कहा है कि वो ईडी को जांच में सहयोग करेंगे।

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक पटेल पर आरोप है कि वे घोटाले के मुख्य आरोपी दीपक तलवार और उसके बेटे आदित्य के नजदीकी संपर्क में थे। ईडी के पास दीपक तलवार और पटेल के बीच ई-मेल के जरिए हुए बातचीत के सबूत भी हैं। दीपक तलवार ने उड्डयन मंत्रालय में अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर विदेशी एयरलाइन कंपनियों को फायदा पहुंचाया था। बदले में उसे बड़ी रकम मिली थी। उस पर मनी लॉन्ड्रिंग के भी आरोप हैं।

ईडी इस मामले में दीपक और आदित्य के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुका है। दीपक को इसी साल जनवरी में दुबई से प्रत्यपर्ण कर भारत लाया गया था। वह तभी से हिरासत में है। आदित्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हो चुका है। उसके एंटीगुआ में होने की आशंका है।

प्रफुल्ल पटेल यूपीए सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री थे। न्यूज एजेंसी के मुताबिक कुछ अधिकारियों ने कहा था कि दीपक तलवार की प्रफुल्ल पटेल से करीबी दोस्ती थी। एविएशन घोटाले में सीबीआई ने अगस्त 2017 में एफआईआर दर्ज की थी। ईडी भी तभी से इस मामले की जांच कर रहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it