राष्ट्रीय

अरुण जेटली की हालत नाजुक, केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह भी मिलने पहुंचे एम्स

Special Coverage News
17 Aug 2019 5:47 AM GMT
अरुण जेटली की हालत नाजुक, केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह भी मिलने पहुंचे एम्स
x
लंबे समय से बीमार चल रहे जेटली से मिलने कल रात राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह पहुंच चुके हैं।

नई दिल्ली : बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (66) की हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है। जेटली को 9 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। लंबे समय से बीमार चल रहे जेटली से मिलने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह पहुंच चुके हैं। इसके अलावा बीजेपी के कई और नेता और सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री का हाल जानने एम्स पहुंच रहे हैं। 10 अगस्त के बाद से जेटली की हेल्थ को लेकर कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है और डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है।

शनिवार सुबह केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह जेटली से मिलने एम्स पहुंचे। शुक्रवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी अरुण जेटली का हाल जानने के लिए एम्‍स पहुंचे थे। शाह एक घंटे से अधिक समय तक एम्‍स में मौजूद रहे। इससे पहले शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तो शाम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अरुण जेटली से मिलने एम्स पहुंचे थे।

शाह आज फिर जा सकते हैं एम्स

बताया जा रहा है कि शाह आज फिर जेटली का हाल जानने एम्स जा सकते हैं।

लंबे समय से बीमार हैं जेटली

जेटली को सॉफ्ट टिशू सरकोमा है, जो एक प्रकार का कैंसर होता है। जेटली पहले से डायबिटीज के मरीज हैं। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है। सॉफ्ट टिशू कैंसर की भी बीमारी का पता चलने के बाद वह इलाज के लिए अमेरिका भी गए थे। उन्होंने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए बैरिएट्रिक सर्जरी भी करा रखी है।

जेटली पेशे से एक वकील हैं और वह भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम हिस्सा रहे थे। उन्होंने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला था और उन्होंने प्राय: सरकार के प्रमुख संकटमोचक के तौर काम किया। अपने खराब स्वास्थ्य के कारण ही जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था और उस वक्त उनकी जगह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story