Home > पुलवामा में सुरक्षा बल ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह को मार गिराया

पुलवामा में सुरक्षा बल ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह को मार गिराया

आतंकियों के पास से एक AK-47 राइफल, एक AK-56 और 6 मैगजीन बरामद की गई हैं. लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह गत वर्ष मारे गए आतंकी बुरहान वानी के गुट में भी रहा

 Ekta singh |  2017-10-14 05:33:23.0  |  दिल्ली

पुलवामा में सुरक्षा बल ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह और आतंकी निसार अहमद मीर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को फिर से एक बड़ी कामयाबी मिली है.


जम्मूो-कश्मीलर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि आतंकवादी वसीम शाह कई मामलों में शामिल था, उसने कई युवाओं को लश्कार में शामिल किया था. इसलिए वसीम का मारा जाना एक बड़ी सफलता है।
वसीम शाह को A++ श्रेणी का आतंकी बताया जाता है. आतंकियों के पास से एक AK-47 राइफल, एक AK-56 और 6 मैगजीन बरामद की गई हैं. लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह गत वर्ष मारे गए आतंकी बुरहान वानी के गुट में भी रहा
आज सुबह सुरक्षाबलों को पुलवामा के लित्तर गांव में आतंकियों के छिपे होने खबर मिली. उसके बाद सीआरपीएफ, पुलिस और सेना ने सर्च ऑपेरशन किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और आतंकी वसीम अहमद शाह व आतंकी निसार मीर को मार गिराया .


आतंकियों के मारे जाने के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों और सुरक्षा बलों के साथ झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद इलाके में इंटरनेट और मोबाइल सेवा बंद कर दी गई है.

ऐसा लगता है कि सेना कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने के लिए 'ऑपरेशन ऑलआउट' चला रही है. सेना ने आतंकियों की एक लिस्ट तैयार की है जिसके आधार पर अलग अलग इलाको से आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.
अब तक इस ऑपरेशन के तहत कई आतंकियों को घाटी में ढेर किया जा चुका है.

Tags:    
Share it
Top