Home > भारत ने जताई कड़ी आपत्ति, कहा- 'जाधव की पत्नी की चूड़ियां और बिंदी उतरवाना हमारी बेइज्जती'

भारत ने जताई कड़ी आपत्ति, कहा- 'जाधव की पत्नी की चूड़ियां और बिंदी उतरवाना हमारी बेइज्जती'

मां और पत्नी से जाधव के मुलाकात के दौरान शीशे की दीवार रखने पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने सवाल उठाए हैं।

 Arun Mishra |  2017-12-26 12:02:15.0  |  New Delhi

भारत ने जताई कड़ी आपत्ति, कहा- जाधव की पत्नी की चूड़ियां और बिंदी उतरवाना हमारी बेइज्जतीMEA spokesperson Raveesh Kumar

नई दिल्ली : पाकिस्तान में कथित जासूसी के आरोप में जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव से उनकी पत्नी और मां के मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के रवैये पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है।


मां और पत्नी से जाधव के मुलाकात के दौरान शीशे की दीवार रखने पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने सवाल उठाए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा, 'जिस तरीके से उन्हें कुलभूषण जाधव से मिलवाया गया वो पाकिस्तान के कथित आरोपों के आधार को मजबूत करने का एक प्रयास मात्र था जिसमें कोई विश्वसनीयता नहीं थी।'

विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव से मिलवाने के दौरान उनकी पत्नी की मंगलसूत्र, चूड़ियां और बिंदी उतरवाने पर भी नाराजगी जाहिर की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'सुरक्षा के नाम पर उनकी सांस्कृतिक और धार्मिक भावनाओं का अपमान किया गया।'

विदेश मंत्रालय ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान में जाधव से मिलने के दौरान उनकी पत्नी और मां से बेहद खराब बर्ताव किया गया। मिलने से पहले जाधव की पत्नी के जूते तक उतरवा लिए गए जो बाद में भी उन्हें वापस नहीं किया गया। ये बेहद अपमानजनक व्यवहार था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कुलभूषण जाधव के स्वास्थ्य को लेकर भी पाकिस्तान सरकार के रवैये पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, 'ऐसा लग रहा था कि कुलभूषण जाधव के आसपास ऐसा माहौल बनाया गया है जिसमें वो काफी तनाव में थे। कुलभूषण जाधव जो बोल रहे थे उससे लग रहा था कि इस बातचीत को झूठे आरोपों के आधार को मजबूत करने के लिए डिजाइन किेया गया था।' विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हम पाकिस्तान के इरादों से सावधान हैं और इस तरह की हरकत पर पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं।


Tags:    
Share it
Top