Home > राष्ट्रीय > भारत ने स्वंत्रता दिवस के दिन दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका

भारत ने स्वंत्रता दिवस के दिन दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका

 Special Coverage News |  15 Aug 2019 2:38 PM GMT  |  दिल्ली

भारत ने स्वंत्रता दिवस के दिन दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान की ओर से 15 अगस्‍त के दिन भी सीमा पर नापाक हरकतें जारी रहीं. पुंछ और राजौरी में पाकिस्‍तान ने सीमा पर युद्ध विराम का उल्‍लंघन किया. पुंछ के केजी सेक्‍टर में भारत ने पाकिस्‍तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत ने अपनी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तान के तीन सैनिकों को ढेर कर दिया है.

पाकिस्‍तान की ओर से युद्ध विराम का उल्‍लंघन शाम साढ़े 5 बजे किया गया. पाकिस्‍तानी अखबार डॉन ने भी माना है कि भारत की ओर से की गई पाकिस्‍तान की ओर से युद्ध विराम का उल्‍लंघन नई बात नहीं है. वह आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने के लिए अक्‍सर गोलीबारी का सहारा लेता रहा है. पिछले कई दिनों से उसकी ये कोशिश भारतीय सेनाएं नाकाम कर रही हैं.

जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 और 35 ए पर भारत के फैसले के बाद पाकिस्‍तान बौखला गया है. उसकी सरकार और सेना की ओर से लगातार गीदड़भभकियां दी जा रही हैं. वह भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने की धमकी दे रहे हैं. हालांकि सेना प्रमुख विपिन रावत ने पिछले दिनों साफ कहा था कि पाकिस्‍तान की किसी भी नापाक हरकत का सेना मुंह तोड़ जवाब देगी.

उधर, पाकिस्‍तान ने दावा किया कि उसने भारतीय सेना को नुकसान पहुंचाया है. इसका सेना ने खंडन करते हुए कहा है कि पाकिस्‍तान का ये दावा झूठा है.

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने भी जताई आशंका

73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना के कैंप में भी जश्न मनाया गया. सेना की नॉर्दन कमांड के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने तिंरगा फहराया. लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, 'हम किसी भी समय के लिए तैयार रहें. पड़ोसी देश किस प्रकार से घुसपैठ करने में लगा हुआ है. नुकसान करनें में लगा हुआ है. हमारे लिए जरूरी है कि हम सब अपनी जिम्मेवारी को समझें. जब भी नापाक कार्रवाई करे तो हम मुंहतोड़ जवाब दे सकें. अभी तक आपने खूब अच्छे तरीके से संभाला हुआ है, आपका आर्मी कमांडर होने के नाते मुझे आप पर फक्र है, जो भी चुनौती हमारे समाने आएगी हम उस पर अच्छी तरह से फतह पाएंगे'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top