राष्ट्रीय

भारत ने आज एक साथ दो स्ट्राइक, पकिस्तान में बमबारी तो तो अलगाववादीयों के घर पर छापा

Special Coverage News
26 Feb 2019 5:05 AM GMT
भारत ने आज एक साथ दो स्ट्राइक, पकिस्तान में बमबारी तो तो अलगाववादीयों के घर पर छापा
x

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से जम्मू-कश्‍मीर में सख्‍त कार्रवाई का सिलसिला जारी है. नेशनल इनवेस्‍टीगेशन एजेंसी (NIA) ने अलगाववादी नेता यासीन मिलक, नईम खान और जफर भट के श्रीनगर स्‍थित उनके ठिकानों पर छापा मारा है. गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में माहौल खराब करने के आरोप में यासीन मलिक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था.


गौरतलब है कि पिछले दिनों सरकार ने यासीन मलिक और कट्टरपंथी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कुछ नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली थी. बाद में मलिक ने कहा था कि उन्हें राज्य से कभी कोई सुरक्षा नहीं मिली. मलिक ने कहा था, 'मेरे पास पिछले 30 सालों से कोई सुरक्षा नहीं है. ऐसे में जब सुरक्षा मिली ही नहीं तो वे किस वापसी की बात कर रहे हैं. ये सरकार की तरफ से बिल्कुल बेईमानी है.' मलिक ने संबंधित सरकारी अधिसूचना को 'झूठ' करार दिया. सरकार ने बुधवार को कहा था कि मलिक और गिलानी समेत 18 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली गई है.


बता दें कि पुलवामा हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय की नाराजगी झेल रहे पाकिस्तान में गहमागहमी बढ़ गई है. इसी के चलते पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई भी कर दी है. गुरुवार को हाफिज सईद के संगठनों को बैन करने के बाद शुक्रवार को पाकिस्तानी सरकार ने मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर नियंत्रण कर लिया. इसी बीच, पाकिस्‍तान सेनाध्‍यक्ष जनरल कमर बाजवा ने नियंत्रण रेखा के पास पोस्‍ट का दौरा किया.


आज की बड़ी कार्यवाही है

PoK में 'एयर स्ट्राइक' से 21 मिनट में 5 कैम्प तबाह

बालाकोट में सुबह 3:45 - 3:53 बजे हमला.

मुज़फ़्फ़राबाद: सुबह 3:48 - 3:55 बजे हमला.

चखोटी सुबह: सुबह 3:58 - 4:04 बजे हमला.

200-300 आतंकियों के मारे जाने की ख़बर.

हमले में पाकिस्तान के 5 जवान भी मारे गए.

जैश का सबसे बड़ा कैम्प तबाह.

Next Story