राष्ट्रीय

भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों के चार लॉन्च पैड तबाह किए, 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए

Special Coverage News
20 Oct 2019 7:21 AM GMT
भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों के चार लॉन्च पैड तबाह किए, 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए
x
सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने जोरदार जवाब दिया, पीओके स्थित आतंकी ठिकानों पर गोले बरसाए
श्रीनगर : भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर भारी गोलीबारी की। इसमें 4 से 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। वहीं, आतंकियों के 4 कैंप्स तबाह हो गए। पाकिस्तानी सेना ने सुबह ही आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए तंगधार सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन किया था। इसमें भारत के दो जवान शहीद हो गए थे, एक नागरिक की भी मौत हुई थी। इसके बाद सेना ने पीओके स्थित नीलम घाटी पर भारी गोलीबारी की।

अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सैन्य चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था। इसमें तीन लोग भी गंभीर रूप से जख्मी हुए। एलओसी पर फायरिंग के चलते दो घर पूरी तरह तबाह हुए हैं। वहीं कई अन्य घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। कुछ कारें और मवेशियों को नुकसान पहुंचा है। इसके बाद भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया।

पाकिस्तान 2 हजार से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका

15 सितंबर को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया था कि इस साल अब तक पाकिस्तान 2050 से अधिक बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है। इसमें 21 नागरिकों की मौत हुई। सीजफायर उल्लंघन की इन घटनाओं में आतंकियों की घुसपैठ भी शामिल है।

भारत ने पाकिस्तान से कई बार अनुरोध किया कि वे 2003 के सीजफायर समझौते का उल्लंघन न करें और अपने सैनिक को सीमा पर शांति और संयम बरतने का आदेश दे। इसके बावजूद सीमा पार से इन घटनाओं को दोहराया गया।

श्रीनगर के आसपास छिपे हैं कई आतंकी

श्रीनगर में अशांति फैलाने की कोशिशें जारी हैं। 10 से ज्यादा आतंकी श्रीनगर के आसपास छिपे हुए हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक ये बस सही मौके के इंतजार में हैं। ये कश्मीर में सख्ती कम होने और सुरक्षा प्रतिबंधों के ढीला होने की ताक में हैं। पत्थरबाजों के नेटवर्क को भी सक्रिय करने की कोशिशें जारी हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों को श्रीनगर के बाहरी इलाकों में घूमता देखा गया है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story