Home > बैसाखी पर पाकिस्तान गई सिख महिला ने मुस्लिम युवक से रचाई शादी, कबूल किया इस्लाम!

बैसाखी पर पाकिस्तान गई सिख महिला ने मुस्लिम युवक से रचाई शादी, कबूल किया इस्लाम!

बैसाखी का त्योहार मनाने पाकिस्तान गई एक भारतीय सिख महिला ने अपने वीज़ा की अवधि बढ़ाए जाने की मांग की है। उसने अपना धर्म बदलने के बाद लाहौर के एक व्यक्ति से शादी कर ली है।

 Arun Mishra |  2018-04-19 10:23:48.0  |  दिल्ली

बैसाखी पर पाकिस्तान गई सिख महिला ने मुस्लिम युवक से रचाई शादी, कबूल किया इस्लाम!अमना बीबी (स्रोत: एक्सप्रेस ट्रिब्यून)

नई दिल्ली : बैसाखी का त्योहार मनाने पाकिस्तान गई एक भारतीय सिख महिला ने अपने वीज़ा की अवधि बढ़ाए जाने की मांग की है। उसने अपना धर्म बदलने के बाद लाहौर के एक व्यक्ति से शादी कर ली है।

पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के होशियारपुर जिले के मनोहर लाल की बेटी किरण बाला ने पाकिस्तानी विदेश विभाग को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उसने कहा है कि उसने वहां पर लाहौर के मोहम्मद आजम से 16 अप्रैल को शादी कर ली है ऐसे में उसके वीजा की अवधि बढ़ाई जाए।
अखबार के अनुसार, दोनों की शादी लाहौर के जामिया नेइमिया सेमिनरी में हुई। किरण बाला ने अपना नाम बदलकर आमना बीबी कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश विभाग को भेजी चिट्ठी में महिला ने इसी नाम से हस्ताक्षर भी किए हैं।
स्थानीय मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार चिट्ठी में लिखा गया है, 'मौजूदा परिस्थितियों में महिला को भारत वापस नहीं भेजा जा सकता। महिला को हत्या की धमकी मिली है, इसलिए वह अपनी वीजा अवधि बढ़ाना चाहती है।' इस मुद्दे पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय या भारतीय उच्चायोग की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है।
ये महिला 12 अप्रैल को अन्य सिख तीर्थयात्रियों के साथ गुरुद्वारा पंजा साहिब के दर्शन करने पाकिस्तान पहुंची थी। इसका वीज़ा 21 अप्रैल को खत्म हो रहा है।
बैसाखी त्योहार भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का नया समला बन गया है। भारत का आरोप है कि पाकिस्तान 'खालिस्तान' के मुद्दे पर अपने यहां पहुंचे भारतीय श्रृद्धालुओं को भड़काने की कोशिश कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान ने भारत के इस आरोप को खारिज कर दिया है।

Tags:    
Share it
Top