राष्ट्रीय

इंदिरा के पोते और भ्रष्टाचारी राजीव के बेटे ने मुझे गाली दी, जबकि राबड़ी जल्लाद और ममता थप्पड़ मारेंगी, मुझे वोट दो मुझे वोट दो!

Special Coverage News
9 May 2019 9:15 AM GMT
इंदिरा के पोते और भ्रष्टाचारी राजीव के बेटे ने मुझे गाली दी, जबकि राबड़ी जल्लाद और ममता थप्पड़ मारेंगी, मुझे वोट दो मुझे वोट दो!
x

भारतीय इतिहास का यह चुनाव बड़ा ही अजीबोगरीब हालत में पहुंच गया है. इस चुनाव में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल हो रहा है. उसका रिकार्ड बनता चला जा रहा है. पीएम के पद का नाम ही बदलता नजर आ रहा है. जहाँ पीएम के नाम की एक नसीहत दी जाती हो जबकि मोदी को लेकर जिस तरह कहा जा रहा है कि उन्होंने देश के मान और मर्यादा बढाकर देश का नाम रोशन किया है उसकी सार्थकता भी समाप्त होती नजर आ रही है.


जिस तरह पीएम मोदी और राहुल की पार्टी के नेताओं ने जिस फूहड़ भाषा का इस्तेमाल करके समाज को ही समाप्त कर दिया है उससे अब साफ़ साफ जाहिर हो गया है कि अब युवा वर्ग आखिर किस पर अपनी उम्मीद और भरोसा कायम रखेगा. जिस उम्मीद से पीएम नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताकर वोट दिया उस भरोसे पर पीएम मोदी ने आज तक किसी भी रैली या मीटिंग या किसी इंटरव्यू में दो शब्द नहीं कहे. वो भरोसा का शब्द था रोजगार. जब लोकसभा 2014 का चुनाव चल रहा था तब हर मंच से एक ही भाषण होता था कि हमारी सरकार बनी तो हम दो करोड़ लोंगों प्रत्येक साल रोजगार देंगे वो वादा क्यों नहीं याद आता है. जबकि कोई भी नेता कुछ बोल दे तो पीएम मोदी दो से तीन दिन के भीतर उस शब्द पर पीएचडी भी कर लेते है आखिर क्यों?


जिस तरह मोदी ने किसानों की बात की उनका भी मुद्दा भूल गये लेकिन अब से 28 साल पहले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी की मौत के बाद इतना जरुर याद है कि वो भ्रष्टाचार में लिप्त थे और उनकी मौत का कारण भी भ्रष्टाचार बना है. अब गालियों की बात भी छोटी नजर आ रही है.


पीएम का पद बड़ा ही जिम्मेदारी का पद है जिस व्यक्ति को देश की एकसौ तीस करोड़ आवादी का प्रतिनिधित्व करना है. उसको एक प्रदेश की मुख्यमंत्री थप्पड़ मारने की बात करती हैं. यह बात मंच से खुद पीएम मोदी ने कहकर बताई है. जबकि एक पूर्व सीएम उन्हें जल्लाद की संज्ञा दे रही है. आखिर क्यों कोई कानून ऐसा नहीं है जो इन बातों पर भी लगाम लगाये ताकि किसी तरह की बात जनता के समाने रखने से पहले नेता सोचने पर मजबूर हों कि अगर हमने गलत भाषा का इस्तेमाल किया तो मुझे चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित कर दिया जायेगा.


लेकिन इस बार तो सबने ही हद कर दी है.

प्रमुख बयान जो चर्चा में आये

अली और बजरंग बली

मेनका गाँधी का मुस्लिम विरोधी बयान

मायावती की मुस्लिम वोटर से अपील

आज़म खान का अंडरवियर वाला बयान

उधर पीएम मोदी ने जो भाषा मंच से बोली

मुझे गाली दी

हां में गरीब हूँ. में अति पिछड़ा हूँ.

मेरी माँ बूढी है

मैंने देश की खातिर परिवार छोड़ा

मुझे आम नहीं चूसने आते है.

आप मुझे मतलब मोदी को वोट देकर ताकत दें.

राजीव ने भ्रष्टाचार किया.

आप मुझे वोट देकर राष्ट्र्बाद को मजबूत करें.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story