राष्ट्रीय

LIVE : घर से गिरफ्तार हुए चिदंबरम, गाड़ी में ले गई CBI और ED की टीम

Special Coverage News
21 Aug 2019 3:12 PM GMT
LIVE : घर से गिरफ्तार हुए चिदंबरम, गाड़ी में ले गई CBI और ED की टीम
x
पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि ये सारा ड्रामा जांच एजेंसियों द्वारा मामले को सनसनीखेज बनाने के लिए किया गया है.

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम लगभग 24 घंटे से गायब रहने के बाद आखिरकार सामने आ ही गए. पी चिदंबरम सबसे पहले कांग्रेस दफ्तर पहुंचे. जहां कांग्रेस दफ्तर में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उनके साथ कांग्रेस दफ्तर में सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल अभिषेक, मनु सिंघवी समेत कई नेता मौजूद थे.

कार्ति चिदंबरम का ट्वीट

पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि ये सारा ड्रामा जांच एजेंसियों द्वारा मामले को सनसनीखेज बनाने के लिए किया गया है. कार्ति ने कहा कि वे संकट की इस घड़ी में परिवार का साथ देने के लिए वे कांग्रेस, राहुल गांधी, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी के शुक्रगुजार हैं.

दिल्ली पुलिस की टीम भी जोरबाग में चिदंबरम के घर पर पहुंच गई है. इस वक्त दिल्ली पुलिस के 20 जवान चिदंबरम के घर के बाहर मौजूद हैं. इस बीच ED की टीम भी चिदंबरम के घर पर पहुंच गई है.

गिरफ्तारी से बचने के लिए पी चिंदबरम दिल्ली के जोरबाग स्थित घर में छिप गए हैं और उन्हें पकड़ने के लिए सीबीआई की टीम को दीवार फांद कर घर के अंदर घुसना पड़ा क्योंकि उनके समर्थकों ने घर का दरवाजा बंद कर दिया है. सीबीआई की टीम किसी भी कीमत पर उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है जिसके लिए जांच एजेंसी कांग्रेस मुख्यालय से लेकर उनके घर तक दौड़ लगा रही है.


चिदंबरम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ही रहे थे कि उन्होंने गिरफ्तार करने सीबीआई टीम वहां के लिए रवाना हो गई. सीबीआई टीम जब तक कांग्रेस मुख्यालय पहुंची पी चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय से निकलकर जोरबाग स्थित अपने घर पहुंच गए. पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने सीबीआई टीम यहां भी पहुंच गई.


मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं- चिदंबरम

कांग्रेस दफ्तर में पी चिदंबरम ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में उनके ऊपर कोई आरोप नही है, चिदंबरम ने कहा कि पिछले 24 घंटे में उनके बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए. चिदंबरम ने कहा कि इस मामले में उनके और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बुनियाद आजादी है, चिदंबरम ने कहा कि अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वे आजादी चुनेंगे.

इस बीच सीबीआई टीम कांग्रेस दफ्तर पहुंच गई है. पी चिदंबरम इस वक्त कांग्रेस मुख्यालय में ही मौजूद हैं.

चिदंबरम के समर्थन में नारेबाजी

कांग्रेस मुख्यालय में इस वक्त जबर्दस्त हंगामा हो रहा है. कांग्रेस समर्थक पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के समर्थन में नारे लगा रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पार्टी मुख्यालय में जुटे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं. इस बीच इस बात को लेकर भ्रम बना है कि चिदंबरम इस वक्त कांग्रेस मुख्यालय में हैं या नहीं.

जोरबाग स्थित अपने आवास पहुंचे चिदंबरम

ताजा जानकारी ये है कि पी चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय से अपने घर पहुंच गए हैं. इससे पहले चिदंबरम ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में उन्हें गलत तरीके से फंसाया जा रहा है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story