Top
Breaking News
Home > राष्ट्रीय > वकील से बोले जस्टिस बोबड़े- अयोध्या मामला अभी खत्म कहां हुआ है

वकील से बोले जस्टिस बोबड़े- अयोध्या मामला अभी खत्म कहां हुआ है

 Special Coverage News |  7 Nov 2019 6:24 AM GMT

वकील से बोले जस्टिस बोबड़े- अयोध्या मामला अभी खत्म कहां हुआ है

सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस एसए बोबड़े ने एक वकील को कहा कि अयोध्या मामला अभी खत्म कहां हुआ है. जस्टिस बोबड़े ने वकील को कहा कि आपको ये किसने कहा अयोध्या मामला ख़त्म हो गया. दरअसल, जस्टिस बोबड़े के समक्ष एक वकील ने खनन के मामले की जल्द सुनवाई की मांग की.

कोर्ट में वकील ने कहा कि अयोध्या मामले की सुनवाई हो रही थी, इसलिए अपने मामले पर जल्द सुनवाई की मांग नहीं की थी. अब मामला खत्म हो गया है इसलिए जल्द सुनवाई की मांग कर रहे हैं. इस पर जस्टिस बोबड़े बोबड़े ने टिप्पणी करते हुए कहा कि अयोध्या मामला कहां खत्म हुआ है.

कभी भी आ सकता है अयोध्या पर फैसला

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ कभी भी फैसला सुना सकती है. 40 दिनों की सुनवाई के बाद चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ के फैसले पर सबकी नजर है. फैसले से पहले देश में हलचल तेज हो गई है. देश के निति नियंता इस कोशिश में लग गए हैं कि अयोध्या विवाद का फैसला चाहे जो आए. मगर देश में शांति और सौहार्द कायम रहे. इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक की.

पीएम मोदी ने शांति कायम रखने की अपील

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सांसदों और मंत्रियों को सीधे निर्देश दिए हैं कि वो अपने क्षेत्र में जाएं और लोगों से शांति कायम रखने की अपील करें. साथ पीएम ने नेताओं से बेवजह और भड़काऊ बयानबाजी न कनरे की अपील भी की है.

शहरों में प्रशासन सख्त, बढ़ाई गई सुरक्षा

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सांसदों मंत्रियों को शांति कायम करने के निर्देश तो दिए ही हैं. साथ ही देश के अलग-अलग शहरों में प्रशासन भी सख्त हो रहा है. शहरों में सुरक्षा व्यवस्थाएं बढ़ा दी गई हैं. इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारी अलग-अलग शहरों में सभी धर्मों के साथ बैठकें करके शांति का संदेश दे रहे हैं. कोशिश यही है कि अयोध्या विवाद के फैसले के बाद देश में अमन कायम रहे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it