Home > कर्नाटक लाइव अपडेट: बीजेपी खेमें को झटका लौटे निर्दलीय विधायक कांग्रेस खेमें में!

कर्नाटक लाइव अपडेट: बीजेपी खेमें को झटका लौटे निर्दलीय विधायक कांग्रेस खेमें में!

बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के 25 वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली. यह शपथ उन्हें राज्यपाल वजू भाई वाला ने दिलाई.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-17 07:58:14.0  |  दिल्ली

कर्नाटक लाइव अपडेट: बीजेपी खेमें को झटका लौटे निर्दलीय विधायक कांग्रेस खेमें में!

बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के 25 वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली. यह शपथ उन्हें राज्यपाल वजू भाई वाला ने दिलाई. निर्दलीय विधायक आर शंकर कांग्रेस-जनता दल एस के कैंप में लौट आये है. उन्होंने कल बीजेपी को समर्थन की चिट्ठी दी थी.


अब धीरे धीरे तस्वीर साफ होती नजर आ रही है. उधर सुप्रीमकोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कल तक बीजेपी से विधायकों के समर्थन की चिठ्ठी मांगी है. एक निर्दलीय विधायक आर शंकर कांग्रेस-जेडीएस कैंप में लौट गए. इस वक़्त वो इनके धरने में शामिल हैं. कल बीजेपी ने दावा किया था कि आर शंकर ने बीजेपी को समर्थन की चिट्ठी दी है. दूसरे निर्दलीय विधायक एच नागेश भी इनके साथ ही हैं.

सीएम पद की शपथ लेने के बाद बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा कि तीसरी बार मुख्यमंत्री पद संभालने के लिए मैं लोगों को बधाई देता हूं. मुझे खेद है कि कांग्रेस और जेडीएस ने एक अपवित्र गठबंधन बनाया. उन्‍होंने कहा कि मैं सभी 224 विधायकों का समर्थन चाहता हूं. मुझे यकीन है कि वे अपने विवेक के अनुसार मतदान करेंगे. यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है इसलिए मैं इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहता हूं. मुझे विश्वास है कि विश्‍वास मत हासिल करूंगा और पांच साल सरकार चलाऊंगा.



यह तीसरी बार है जब येदियुरप्पा को कर्नाटक के मुख्यमंत्री की कुर्सी मिली है. उनके स्वागत के लिए राजभवन के बाहर ज़बरदस्त तैयारियां की गई. जगह-जगह ढोल-नगाड़े बज रहे थे. आज सिर्फ येदियुरप्पा ने ही शपथ ली. मंत्रिमंडल का शपथग्रहण विधानसभा में फ़्लोर टेस्ट के बाद होगा. वहीं इससे पहले कर्नाटक का नाटक सुप्रीम कोर्ट में रात भी चला. सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की शपथ को टालने की मांग मानने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने फ़ैसले में कहा कि वो राज्यपाल को आदेश नहीं दे सकते और शपथ पर रोक नहीं लगाई जा सकती



Tags:    
Share it
Top