राष्ट्रीय

'भारत बचाओ' रैली में सोनिया का मोदी सरकार पर हमला, अंधेर नगरी चौपट राजा - देश की हालत बहुत गंभीर हो गई है

Special Coverage News
14 Dec 2019 8:09 AM GMT
भारत बचाओ रैली में सोनिया का  मोदी सरकार पर हमला, अंधेर नगरी चौपट राजा - देश की हालत बहुत गंभीर हो गई है
x
दिल्ली के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस 'भारत बचाओ रैली' के सहारे केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधने की कोशिश कर रही है.

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस 'भारत बचाओ रैली' के सहारे केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधने की कोशिश कर रही है. इस रैली में देशभर से कांग्रेसी कार्यकर्ता जुट रहे हैं.

नागरिकता संशोधन अधिनियम पर पूर्वोत्‍तर (North East) सहित देश के कई हिस्‍सों में आंदोलन की आग फैली हुई है, ऐसे में कांग्रेस कोई मौका चूकना नहीं चाहती. कांग्रेस ने आज दिल्‍ली के रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ' नाम से बड़ी रैली बुलाई है, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शिरकत कर रही हैं.

सोनिया गांधी ने कहा कि आप हम सब इसलिए यहां आए हैं क्योंकि काफी समय से देश की हालत बहुत गंभीर हो गई है. हमारी जिम्मेदारी बनती है कि अपने घरों से बाहर निकलें और इसके खिलाफ आंदोलन करें. आज वही वक्त आ गया है. देश को बचाना है तो हमें कठोर संघर्ष करना होगा. आज हमारे युवा. इस तरह की बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं जैसा दशकों में नहीं हुआ. लगी लगाई नौकरियां जा रही हैं. उनके सामने अंधेरा ही अंधेरा है.



सोनिया गांधी ने पूछा क्या आप बदलाव के लिए तैयार हैं

आज जब मैं किसान भाइयों की दशा देखती हूं तो बहुत तकलीफ होती है. उन्हें अपने खेतों के लिए सही समय पर बीज नहीं मिलता आसानी से खाद नहीं मिलता. पानी-बिजली नहीं मिलती. फसल के उचित दाम नहीं मिलते. हमारे कामगार भाई-बहन दिनरात मजदूरी में लगे रहते हैं. सर्दी-गर्मी की परवाह किए बिना काम करते रहते हैं. फिर भी उन्हें दो जून की रोटी नहीं मिलती. छोटे कारोबारी मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण तबाह हो गए हैं. वो बैंक कर्ज नहीं दे पा रहे, पूरे परिवार के साथ आत्महत्या करने की खबरें आ रही हैं.

LIVE UPDATE -

नरेंद्र मोदी जी ने आप सब के जेब से पैसा छीनकर निकाल दिया- राहुल गांधी

पूरा पैसा 2-3 उद्योगपतियों को पकड़ा दिया है, सारे उद्योगपतियों को नहीं। पिछले 5 सालों में नरेंद्र मोदी ने अडाणी को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए है, देश के एयरपोर्ट पकड़ा दिए बिना कॉन्ट्रैक्ट के। इसको आप चोरी नहीं कहेंगे, भ्रष्टाचार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे- राहुल गांधी

आपको याद होगा एक दिन वह 8 बजे रात को टीवी पर आए और बोला भाईयों और बहनों 500 और 1000 का नोट मैं बंद करने जा रहा हूं। इससे इकॉनमी को जो चोट हुआ वह आज तक ठीक नहीं हुआ- राहुल गांधी

मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है। मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं सच्चाई बोलने के लिए कभी माफी नहीं मागूंगा। न कोई कांग्रेस वाला मांगेगा। माफी नरेंद्र मोदी को देश से मांगनी है, उनके असिस्टेंट अमित शाह को देश से माफी मांगनी है- राहुल गांधी

राहुल गांधी मंच पर पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर और शेरनियां कहकर संबोधित किया।

आज समय आ गया कि कांग्रेस पार्टी को मजबूत किया जाए। सोनिया गांधी जी के हाथों को मजबूत किया जाए ताकि इस देश को सही तौर पर, सही दिशा में आगे ले जा पाएंगे- मनमोहन सिंह

अब ये साबित हो गया कि ये वादे झूठे थे और उन्होंने देश की जनता को गुमराह करने के लिए जो वादे किए थे वे उसे पूरा करने में असफल रहे- मनमोहन सिंह

मोदी ने जनता से वादा किया था कि वे 2024 तक देश की इकॉनमी को 5 ट्रिल्यन डॉलर तक पहुंचा देंगे- मनमोहन सिंह

कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा ने रैली में आए लोगों का अभिवादन करते हुए कहा, 'आज आपने दिखा दिया कि कांग्रेस की ताकत क्या है। मैं आपका तहेदिल से शुक्रिया करता हूं।'

कांग्रेस नेताओं ने काले गुब्बारे छोड़े। उनके मुताबिक उन्होंने बीजेपी सरकार की काली करतूतों के खिला यह गुब्बारे छोड़े हैं।

कांग्रेस के नेता सुभाष चोपड़ा और पीसी चाको कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का माला पहनाकर स्वागत कर रहे हैं।

आप सोनिया गांधी, राहुल गांधी का संदेश लेकर जाएं और देश के कोने-कोने तक पहुंचाएं- अशोक गहलोत

अब कांग्रेस को राष्ट्रवाद का सर्टिफिकेट बीजेपी से लेना पड़ेगा क्या: अशोक गहलोत

प्रियंका ने कहा बीजेपी है तो मुमकिन है

दिल्ली के रामलीला मैदान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि हर अखबार पर दिखता है कि मोदी है तो मुमकिन है. असलियत ये है कि बीजेपी है तो 100 रुपये किलो की प्याज है, बीजेपी है तो 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी मुमकिन है, बीजेपी है तो 4 करोड़ नौकरियां नष्ट होना मुमकिन है.

देश को विनाश से बचाना हमारी जिम्मेदारी है

प्रियंका गांधी ने कहा कि ये देश हमारा है और इसे विनाश से बचाना भी हमारा कर्तव्य है. प्रियंका ने उन्नाव रेप कांड़ पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरा, कहा- यूपी में कोई कानून व्यवस्था नहीं है. न्याय हर इंसान का अधिकार और आकांक्षा है.

यूपी में बेटियां सुरक्षित नहीं

प्रियंका गांधी ने भारत बचाओ रैली में कहा कि यूपी में बेटियां सुरक्षित नहीं है. अपने भाषण में प्रियंका गांधी ने बेटियों को देश में जलाए जाने और रेप जैसी चीजोंं के बारे में बाते कीं और लोगों से बीजेपी के खिलाफ खड़े होने की मांग की.

प्रियंका गांधी ने भारत बचाओ रैली में कहा कि विभाजनकारी नीतियों से देश का विभाजन हो रहा है. प्रियंका गांधी ने कहा कि छोटा व्यापारी जीएसटी के बोझ तले दब रहा है.

प्रियंका गांधी ने भारत बचाओ रैली में लोगों से देश की आवाज बनने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने रोजगार खत्म कर दिया.

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना. प्रियंका ने मंहगाई, बंद होती फैक्ट्रियां, कारखानों के बंद होने, छोटे व्यापारियों की कमाई की बात करते कहा कि आपको फिर भी इश्ताहारों में लिखा मिलेगा कि मोदी है तो मुमकिन है.

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने अर्थव्यस्था पर बड़ी बात कही है. पी. चिदंबरम ने कहा कि 6 महीनों में मोदी सरकार ने भारतीय अर्थवस्था को काफी नुकसान पहुंचाया है. पूर्व वित्तमंत्री ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए कहा है कि केवल वित्तमंत्री ये नहीं कहा कि अच्छे दिन आने वाले हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story