Home > पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, पिता के लिए राहुल ने लिखा इमोशनल मैसेज

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, पिता के लिए राहुल ने लिखा इमोशनल मैसेज

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 27वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर उनकी पत्नी सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेस नेता सुबह-सुबह वीर भूमि जाकर उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की।

 Arun Mishra |  2018-05-21 06:51:28.0  |  दिल्ली

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, पिता के लिए राहुल ने लिखा इमोशनल मैसेज

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 27वीं पुण्यतिथि है। इस मौके में उनकी पत्नी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेस नेता सुबह-सुबह वीर भूमि जाकर उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की। वहीं राहुल गांधी ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया। वीर भूमि में राजीव गांधी को श्रृद्धाजंलि अर्पित करने के लिए सोनिया गांधी के अलावा, मनमोहन सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी समेत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पहुंचे।


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता को याद करते हुए ट्वीट किया, 'मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि नफरत उन लोगों के लिए जेल है जो इसे लेकर चलते हैं। आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे सभी लोगों से प्यार और सम्मान करना सिखाया। एक बेटे का अपने पिता के लिए सबसे मूल्यवान उपहार। राजीव गांधी, हम सब आपसे प्यार करते हैं और आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे।'



गौरतलब है कि पूर्व पीएम राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। वे भारत के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे। जो कि अपनी मां इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भारी बहुमत के साथ 40 साल की उम्र में प्रधानमंत्री बन गए थे।


21 मई साल 1991 में चेन्नई के पास श्रीपेरंबदूक के एक चुनावी जनसभा के दौरान आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी।


Tags:    
Share it
Top