Home > सुंजवान हमले पर रक्षा मंत्री बोलीं, हमले के पीछे मसूद अजहर का हाथ, पाकिस्तान को छोड़ेंगे नहीं

सुंजवान हमले पर रक्षा मंत्री बोलीं, हमले के पीछे मसूद अजहर का हाथ, पाकिस्तान को छोड़ेंगे नहीं

इस आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 5 सेना के जवान शामिल हैं. तीन आतंकी मारे जा चुके हैं. एक अन्य आतंकी भी मारा गया है जो कि इन तीन आतंकियों का गाइड था.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-02-12 14:51:35.0  |  दिल्ली

सुंजवान हमले पर रक्षा मंत्री बोलीं, हमले के पीछे मसूद अजहर का हाथ, पाकिस्तान को छोड़ेंगे नहीं

जम्मू कश्मीर: देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सोमवार को जम्मू का दौरा किया. रक्षा मंत्री यहां सुंजवान आर्मी कैंप हमले में घायल लोगों को देखने के लिए अस्पताल गईं और फिर राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात की. पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि इस हमले में पाकिस्तान का हाथ है. इस बात के उनके पास पुख्ता सबूत हैं. उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. पाकिस्तान को इसका कड़ा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सेना को अति आधुनिक रक्षा उपकरणों से लैस किया जाएगा.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण कहा कि घटना स्थल पर आतंकवादियों के पास से मिले सभी सामान और दस्तावेजों का इकट्ठा कर लिया गया है. इन दस्तावेजों से साफ हो गया है कि ये आतंकवादी पाकिस्तान से आए थे और जैश-ए-मोहम्मद गुट के थे. उन्होंने कहा कि इन सभी सबूतों को पाकिस्तान के समक्ष पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी पाकिस्तान को कई बार दस्तावेज पेश किए गए हैं, लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की. रक्षा मंत्री ने बताया कि मारे गए सभी

आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे, जिनको पाकिस्तान में बैठे अजहर मसूद द्वारा संचालित किया जा रहा है.




उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान को सबूत देना एक निरंतर प्रक्रिया है. इससे यह साबित किया जाता है कि भारत में हो रहे आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है और इनके लिए पाकिस्तान को भुगतान करना होगा.सेना के ऑपरेशन के बारे में उन्होंने बताया कि सोमवार की सुबह 10.30 सेना का ऑपरेशन खत्म हो गया. और इस ऑपरेशन में सभी आतंकी मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

निर्मला सीतारमण ने बताया कि इस आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 5 सेना के जवान शामिल हैं. तीन आतंकी मारे जा चुके हैं. एक अन्य आतंकी भी मारा गया है जो कि इन तीन आतंकियों का गाइड था. यह कैंप में प्रवेश नहीं कर पाया था. उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी से पता चला है कि आतंकवादियों को सीमावर्ती इलाकों से कंट्रोल किया जा रहा है. एनआईए को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान के पीर पंजाल के दक्षिण में आतंकवाद का विस्तार किया जा रहा है. सीजफायर का उल्लंघन आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए किया जा रहा है.


आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में लगातार सीमा पर पाकिस्तान सीज फायर का उल्लघन कर रहा है. बीते दिनों में सेना पर लगातार हमलावर रुख अख्तियार किये हुए है, इस दौरान हमारे कई जवान वीरगति को प्राप्त हो चुके है. भारतीय सरकार इन हमलों की निंदा करती है और पाकिस्तान को सबक सिखाने की भी बात करती है. पाकिस्तान को बार बार हिदायत देने के बाद पाक आपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है.

Tags:    
Share it
Top