Home > राष्ट्रीय > आईपीएस सज्ज्नार ही नहीं ये भी है देश के टॉप एनकाउंटर स्पेशलिस्ट, किसी के नाम 60 तो किसी के नाम 100 एनकाउंटर दर्ज हैं

आईपीएस सज्ज्नार ही नहीं ये भी है देश के टॉप एनकाउंटर स्पेशलिस्ट, किसी के नाम 60 तो किसी के नाम 100 एनकाउंटर दर्ज हैं

 Special Coverage News |  6 Dec 2019 7:56 AM GMT  |  दिल्ली

आईपीएस सज्ज्नार ही नहीं ये भी है देश के टॉप एनकाउंटर स्पेशलिस्ट, किसी के नाम 60 तो किसी के नाम 100 एनकाउंटर दर्ज हैं

हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. यह एनकाउंटर नेशनल हाइवे-44 के पास हुआ एनकाउंटर के बाद साइबराबाद पुलिस कमिश्नर सज्जनार सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. उन्हें एनकाउंटर मैन के नाम से जाना जाता है. आइए जानते हैं देश के कुछ टॉप एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के बारे में....

नाम: सचिन वाजे( मुंबई पुलिस), एनकाउंटर: 63

सचिन हिंदुराव वाजे ने 1990 में पुलिस के साथ अपना करियर शुरू किया था और 2007 में उन्‍होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी. वे महाराष्‍ट्र के सबसे चर्चित एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट रहे हैं.

नाम: दया नायक (मुंबई पुलिस), एनकाउंटर: 83

दया नायक ने 1995 में मुंबई पुलिस ज्‍वाइन की थी. वे अब तक 80 अपराधियों को मार चुके हैं. मुंबई की डिटेक्‍शन यूनिट का हिस्‍सा रहे दया नायक को 2006 में आय से अधिक की संपत्ति अर्जित करने और घूस लेने के आरोपों के बाद सस्‍पेंड कर दिया गया था.

नाम: स्वर्गीय विजय सालस्कर (मुंबई पुलिस), एनकाउंटर: 90

विजय सालस्कर ने मुंबई पुलिस में रहते हुए अलग अलग मुठभेड़ों में 83 अपराधियों को मार गिराया था. सालस्कर नवंबर 2008 के मुंबई हमलों में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे.

नाम: रविन्द्र आंग्रे (मुंबई पुलिस), एनकाउंटर: 50

रविंद्र आंग्रे की ठाणे के ऑर्गेनाइज माफिया को खत्‍म करने में भूमिका काफी अहम रही है. उन्‍होंने यहां के उगाही करने वाले सुरेश गैंग को पूरी तरह से खत्‍म कर दिया था.

नाम: प्रफुल भोंसले( मुंबई पुलिस), एनकाउंटर: 90

प्रफुल भोंसले अपनी जांच और अपराधियों के लिए एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट के तौर पर जाने जाते हैं. अपराधियों के गढ़ में इनकी दहशत रहती है. एक जेंटलमेन ऑफिसर माने जाने वाले प्रफुल अब तक 85 शातिर अपराधियों को ढेर कर चुके हैं.

नाम: प्रदीप शर्मा (मुंबई पुलिस), एनकाउंटर: 113

मुंबई पुलिस में एक जांबाज अधिकारी में गिने जाने वाले प्रदीप शर्मा की गो‍ली से अब तक 104 शातिर अपराधी ढेर हो चुके हैं. इसके अलावा करीब 312 अपराधियों को ढेर करने के दौरान इनकी भूमिका अहम रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top