Home > अयोध्या में राम मंदिर बनना तय, कुछ और नहीं बन सकता : RSS सरकार्यवाहक भैय्याजी जोशी

अयोध्या में राम मंदिर बनना तय, कुछ और नहीं बन सकता : RSS सरकार्यवाहक भैय्याजी जोशी

भैयाजी जोशी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना तय है और वहां, मंदिर के अलावा दूसरा कुछ नहीं बन सकता?

 Arun Mishra |  2018-03-11 12:45:08.0  |  दिल्ली

अयोध्या में राम मंदिर बनना तय, कुछ और नहीं बन सकता : RSS सरकार्यवाहक भैय्याजी जोशी

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नवनिर्वाचित सरकार्यवाहक (महासचिव) भैय्याजी जोशी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना तय है और वहां, मंदिर के अलावा दूसरा कुछ नहीं बन सकता, लेकिन मंदिर बनाने के लिए एक प्रक्रिया से जाना होगा. उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर निर्माण का काम शुरू होगा.

अदालत के बाहर मंदिर निर्माण पर आम सहमति की कोशिशों पर भैयाजी जोशी ने कहा कि मंदिर निर्माण पर आम सहमति बनना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में जो प्रयास किए जा रहे हैं वे उनका स्वागत करते हैं. भैय्याजी जोशी ने नागपुर में चल रही अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए यह बात कही.

आपको बता दें कि कल शनिवार को ही भैय्याजी जोशी को संघ को चौथी बार सरकार्यवाह चुना गया था. वह 2009 से लगातार इस पद पर बने हुए हैं. अब वे 2021 तक इस पद पर बने रहेंगे. शनिवार को प्रतिनिधि सभा ने महासचिव के पद के लिए फिर से उनके नाम की घोषणा की थी. उनके खिलाफ किसी अन्य ने दावेदारी पेश नहीं की, इसलिए भैय्याजी जोशी निर्विरोध सरकार्यवाह चुने गए. सरकार्यवाह का कार्यकाल तीन साल के लिए होता है.

Tags:    
Share it
Top