Top
Home > राष्ट्रीय > बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से गले मिलकर प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से गले मिलकर प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनके साथ पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह के साथ सुश्री हसीना को गले लगाने की एक तस्वीर पोस्ट की।

 Special Coverage News |  6 Oct 2019 9:52 AM GMT  |  दिल्ली

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से गले मिलकर प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज कहा कि उन्हें बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना से "अतिदेय" प्राप्त हुआ, जिनसे वह आज नई दिल्ली में मिलीं। "शेख हसीना जी से एक अतिशयोक्ति, जिसे मैं लंबे समय से फिर से मिलने का इंतजार कर रही हूं। गहरी व्यक्तिगत हानि और कठिनाई पर काबू पाने में उनकी ताकत और वह जो बहादुरी और दृढ़ता के साथ विश्वास करते थे, उसके लिए लड़ना और हमेशा एक बड़ी प्रेरणा होगी। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

कांग्रेस नेता ने उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ सुश्री हसीना को गले लगाने की एक तस्वीर भी पोस्ट की। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने आज सोनिया गांधी और आनंद शर्मा सहित कई कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। आधे घंटे की बैठक के दौरान, नेताओं ने भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की, समाचार एजेंसी एएनआई को सूचना दी।

सुश्री हसीना बांग्लादेश की सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाली प्रधान मंत्री हैं और 2009 में दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में लौटीं। तब कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार सत्ता में थी। मनमोहन सिंह ने 2011 में प्रधान मंत्री के रूप में बांग्लादेश का दौरा किया था।

बांग्लादेश की पीएम भारत की 4 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं और इस सप्ताह के शुरू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की श्रृंखला आयोजित की थी। यह वार्ता व्यापार, कनेक्टिविटी और लोगों से लोगों के बीच संबंधों के इर्द-गिर्द घूमती है।

प्रधान मंत्री हसीना ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर आयोजित भारत-बांग्लादेश बिजनेस फोरम में भी शिरकत की, जहां उन्होंने अपने देश को तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था और एक आकर्षक व्यापारिक स्थल के रूप में प्रतिष्ठित किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it