Home > राष्ट्रीय > भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को सेना ने किया ढेर

भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को सेना ने किया ढेर

पाक सेना का सूबेदार अहमद खान 17 अगस्त को घुसपैठियों को भारत में प्रवेश कराने की कोशिश कर रहा था।

 Special Coverage News |  21 Aug 2019 4:20 AM GMT  |  दिल्ली

भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को सेना ने किया ढेर

जम्मू : बालाकाेट एयरस्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान गिराते वक्त पीओके में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो काे भारतीय सेना ने मार गिराया। पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप का सूबेदार अहमद खान नियंत्रण रेखा के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को घुसपैठियों को भारत में प्रवेश कराने की कोशिश कर रहा था। इसी दाैरान भारतीय सेना की कार्रवाई में मारा गया।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, अहमद नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टर में घुसपैठ करवाता था। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराकर खान और उसके साथी कश्मीर में आतंकवाद को जिंदा रखने का प्रयास करते थे।

अभिनंदन के पकड़े जाने वाली फोटो में था अहमद

भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट पर एयरस्ट्राइक की थी। कहा गया कि इस कार्रवाई में 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने भारत में एयर स्ट्राइक के लिए अपने लड़ाकू विमान भेजे थे। इनमें से एक पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को गिराते वक्त अभिनंदन सीमा पार कर गए और उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। पाकिस्तान में उन्हें पकड़ लिया गया। इसके बाद पाकिस्तान ने जब अभिनंदन की तस्वीरें जारी की थीं, उसमें दाढ़ी वाला सैनिक अहमद खान अभिनंदन को पकड़े हुए दिखा था।

भारतीय जवान शहीद, भारत ने पाक चाैकियां उड़ाईं, कई पाक सैनिक मरे

पाक सेना ने पुंछ में मंगलवार को सीजफायर तोड़ा। इसमें एक जवान शहीद हुआ। रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि जवाब में सेना ने पाकिस्तानी चाैकियां उड़ाईं। कई पाक जवान मारे गए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top