Home > J&K : पाक ने फिर तोडा सीज फायर , सेना का एक जवान शहीद

J&K : पाक ने फिर तोडा सीज फायर , सेना का एक जवान शहीद

 शिव कुमार मिश्र |  2017-09-15 04:39:45.0  |  जम्मू

J&K : पाक ने फिर तोडा सीज फायर , सेना का एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया में सीज फायर का उल्लंघन किया। इसमें एक जवान शहीद हो गया। उस जवान की पहचान बिजेंद्र बहादुर सिंह के नाम से हुई है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में कांस्टेबल थे। एक नागरिक भी जख्मी है।


इससे पहले सुरक्षा बल ने गुरुवार को लश्कर ए तय्यबा के कमांडर अबु इस्माइल को मार गिराया था। वह अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था। सुरक्षा बल ने उसे मारने की कसम खाई थी। 64 दिन के अंदर उसको मार गिराया गया।


बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार सुबह अर्निया उप-क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करनी शुरू कर दी। बीएसएफ सूत्रों ने बताया, "पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

उन्होंने मोर्टार, स्वचालित और छोटे हथियारों से अर्निया में बीएसएफ की चौकियों पर निशाना साधा। बीएसएफ जवान बड़ी मुस्तैद से इसका जवाब दे रहे हैं।" सूत्रों के मुताबिक, "इन क्षेत्रों में भारी गोलीबारी जारी है।"

पाकिस्तान लगातार हमारे सैनिकों को मारता जा रहा है। हम कुछ आतंकियों को मारकर अपनी पीठ थपथपा लेते है. लेकिन इसके बाबजूद हम उस सैनिक के बारे में कुछ सोचते है जो कल फिर सीमा पर प्रहरी बनकर हमें सुरक्षा प्रदान करता है। कब तक इन को बली का बकरा बनाया जाएगा. सरकार इस पर कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाती है।

Tags:    
Share it
Top