राष्ट्रीय

देहरादून पहुंचे पीएम मोदी, बाबा केदारनाथ के करेंगे दर्शन - सेना के जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

Special Coverage News
6 Nov 2018 1:03 PM GMT
देहरादून पहुंचे पीएम मोदी, बाबा केदारनाथ के करेंगे दर्शन - सेना के जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली
x
पीएम मोदी हर्षिल में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे?

देहरादून : आज (बुधवार) पूरे देश भर में धूमधाम से दिवाली मनाई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपों के पावन पर्व में केदारनाथ धाम जाएंगे. पीएम मोदी केदरानाथ में भगवान शिव की पूजा अर्चना करेंगे. आज सुबह 9.45 बजे पीएम मोदी केदारधाम पहुंचें. पूजा अर्चना के बाद वो केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का मुआयना करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी 400 मीटर ऊंची ध्यान गुफा (मेडीटेशन केव) में भी जाएंगे.

बता दें कि 5 मीटर लंबी और 3 मीटर चौड़ी गुफा में एक बार में एक शख्स ध्यान लगा सकता है. इस गुफा को प्राकृतिक रूप से तैयार किया गया है, इसके साथ ही टेलिफोन, पानी, बिजली और टॉइलट जैसी सभी सुविधाएं इसमें मौजूद है.



इसके बाद पीएम मोदी हर्षिल में सेना के जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं. मंगलवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियों की रिपोर्ट दी.

गौरतलब है कि पीएम मोदी का यह तीसरा केदारनाथ दौरा है. पीएम मोदी का भगवान केदरानाथ के प्रति विशेष श्रद्धा है. लोकसभा चुनाव आने वाले हैं ऐसे में प्रधानमंत्री का केदरनाथ में जाना विशेष महत्व रखता है. दरअसल, दीपावली के बाद केदारनाथ के कपाट बंद हो जाएंगे.

Next Story