राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने CAA के सपोर्ट में #IndiaSupportsCAA कैंपेन किया लांच

Arun Mishra
30 Dec 2019 6:30 AM GMT
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने CAA के सपोर्ट में #IndiaSupportsCAA कैंपेन किया लांच
x
PM Narendra Modi (File Photo)
पीएम मोदी ने इस कैंपेन को 'India Supports CAA' कैंपेन लांच किया है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) के समर्थन में एक नया कैंपेन (New Campaign) शुरू किया है. पीएम मोदी ने इस कैंपेन को 'India Supports CAA' कैंपेन लांच किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. दरअसल पीएम मोदी का ये ट्विटर कैंपेन है जो उन्होंने आज ही लांच किया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून देश में आए रिफ्यूजियों को नागरिकता देने के लिए है नहीं किसी की नागरिकता छीनने के लिए बना है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने इस कैंपेन को NaMo App के माध्यम से लांच किया है जिसका ग्राफिक्स, वीडियो और बहुत कुछ नमो ऐप पर वालंटियर मॉड्यूल के आपकी अनुभाद में चेक, Download और शेयर किया जा सकता है. पीएम मोदी ने इस कैंपेन के लांच के साथ ही लोगों से इसको समर्थन देने की भी मांग की है.



बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के आने के बाद से ही देश भर में बवाल शुरू हो गया है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर राजधानी दिल्ली सहित असम, बंगाल और यूपी में भी हिंसा हुई थीं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले टि्वटर पर 'मैं भी चौकीदार' अभियान शुरू किया था. इस अभियान को अपार सफलता मिली थी. लाखों लोगों ने टि्वटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगा दिया था. पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा राफेल डील में घपले को लेकर लगाए आरोपों के जवाब में यह कैंपेन लांच किया था.

राहुल गांधी ने तब चौकीदार चोर है का नारा लगाया था. टि्वटर पर अभियान को लांच करते हुए पीएम मोदी ने कहा था- 'आपका चौकीदार दृढ़ता के साथ खड़ा है और राष्ट्र की सेवा कर रहा है. मैं अकेला नहीं हूं. हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वह चौकीदार है. भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हर व्यक्ति चौकीदार है. आज हर भारतीय कह रहा है- मैं भी चौकीदार.' प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ एक 3.45 मिनट का वीडियो भी साझा किया था.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story