राष्ट्रीय

LIVE: महाबलीपुरम में चीन से दोस्ती का नया दौर, जिनपिंग से मिले पीएम मोदी

Special Coverage News
11 Oct 2019 6:41 AM GMT
LIVE: महाबलीपुरम में चीन से दोस्ती का नया दौर, जिनपिंग से मिले पीएम मोदी
x
तमिलनाडु के शहर महाबलीपुरम में दोनों नेता दूसरी बार अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए मिलेंगे

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत पहुंच गए हैं. शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे शी जिनपिंग का विमान चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. भारत-चीन के बीच इस बार इन्फॉर्मल समिट तमिलनाडु के महाबलीपुरम (माम्मलापुरम) में हो रही है. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे, इस दौरान कई अहम मसलों पर बातचीत होगी. चीनी राष्ट्रपति का ये दौरा 48 घंटे के लिए होगा.

पीएम मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात

तमिलनाडु के महाबलीपुरम में पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच मुलाकात हुई. इस दौरान पीएम मोदी तमिलनाडु के परंपरागत पोशाक में थे, तो चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी साधे कपड़े में नजर आए.



चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जब चेन्नई के एयरपोर्ट पर उतरे तो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने उनका जोरदार स्वागत किया. यहां से शी जिनपिंग होटल जाएंगे, इसके बाद शाम को वह सीधे महाबलीपुरम पहुंचेंगे, जहां पर वह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे.



शी चिनफिंग के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई पहुंच गए हैं. तमिलनाडु के शहर महाबलीपुरम में दोनों नेता दूसरी बार अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए मिलेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेन्‍नई पहुंचने पर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने उनका स्‍वागत किया. चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग आज दोपहर बाद बीजिंग से रवाना होंगे. दोनों नेताओं से बातचीत के दौरान केवल दुभाषिये ही वहां मौजूद रहेंगे.



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story