Home > राजस्थान में पुलिस की गोली से दंगाई की मौत, पुलिस हमलवारों पर हुई सख्त

राजस्थान में पुलिस की गोली से दंगाई की मौत, पुलिस हमलवारों पर हुई सख्त

भारत बंद के दौरान अब प्रसाशन हुआ सख्त, उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश

 शिव कुमार मिश्र |  2018-04-02 12:14:13.0  |  जयपुर

राजस्थान में पुलिस की गोली से दंगाई की मौत, पुलिस हमलवारों पर हुई सख्त

भारत बंद आन्दोलन के दौरान अब राजस्थान से भी एक मौत की खबर आ रही है, जबकि मध्यप्रदेश से पांच लोंगों की मौत की खबर है. जबकि एक मौत की खबर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से भी आ रही है. उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान में दलित संगठनों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें भी हो रही हैं. वहीं मप्र में एक ऑटो पर प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया। इस हमले में एक बच्चे के सिर में काफी चोट आ गई है। बच्चे की मां का कहना कि उसके बच्चे ने इन दलितों का क्या बिगाड़ दिया.



प्रदर्शनकारियों ने कोटा में जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव किया। इस पथराव में कई लोगों के सिर में चोटे आई हैं. मध्य प्रदेश में भी दलित संगठनों का भारत बंद हिंसक हो उठा. लहार, गोहद और मेहगांव के बाद भिंड में कर्फ्यू लगाया गया.भोपाल और इंदौर में जुलूस निकाले गए। झड़प के बाद सागर और ग्वालियर में धारा 144 लगाईं गई. मुरैना स्टेशन पर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में तोड़फोड़, ट्रेन के शीशे तोड़े, पुलिस फायरिंग हुई.




प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और शोभापुर पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया. सहारनपुर की बेहट तहसील के बबैल में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस व मीडिया पर पथराव किया. पुलिस की जीप तोड़ी. हालात संभालने पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. हापुड़ में प्रदर्शनकारी हिंसक हो उठे. पुलिस पर पथराव किया गया. यहां भी लाठीचार्ज हुआ. मुजफ्फरनगर में भी एक आदमी की मौत की खबर है लेकिन प्रसाशन ने अभी पुष्टि नहीं की है. यहाँ सहारनपुर रेंज के कमिश्नर और डीआईजी ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया है.




गाजियाबाद के मोदी नगर में भी माहौल गर्म होते होते बचा जब एसएसपी वैभव क्रष्ण अपनी फुल फ़ार्म में नजर आये तो शरारती तत्व पतली गली से निकल लाइए जबकि व्यापरियों के साथ अभद्रता जरुर की गई. दुकाने जबरन बंद कराने का प्रयास किया गया.


बिहार के अररिया, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, जहानाबाद और आरा में भीम सेना के रेल रोकी और सड़कों पर जाम लगा दिया. मोतिहारी में प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की, वहीं कई जगह टायर जलाकर विरोध जताया गया.




Tags:    
Share it
Top