Home > राष्ट्रीय > एविएशन घोटाला मामला: दूसरे दिन भी ED दफ्तर पहुंचे पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल, पूछताछ शुरू

एविएशन घोटाला मामला: दूसरे दिन भी ED दफ्तर पहुंचे पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल, पूछताछ शुरू

एविएशन घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ने लगीं हैं.

 Special Coverage News |  11 Jun 2019 5:49 AM GMT  |  दिल्ली

एविएशन घोटाला मामला: दूसरे दिन भी ED दफ्तर पहुंचे पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल, पूछताछ शुरू

नई दिल्ली : एविएशन घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में दूसरे दिन मंगलवार को भी पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे. बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है. इसके लिए ईडी ने उन्हें समन भी जारी किया था.

एविएशन घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ने लगीं हैं. ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया था, सोमवार को भी वो ईडी के मुख्यालय पूछताछ के लिए पहुंचे और उनसे पूरे दिन पूछताछ चलती रही. इसी मामले में मंगलावर को भी प्रफुल्ल पटेल ईडी के सामने पेश हुए हैं.



प्रफुल्ल पर यह है आरोप

ED के मुताबिक दीपक तलवार ने सिविल एविएशन के अधिकारियों और मंत्री से मिलकर एयर इंडिया के फायदे वाले ट्रैफिक राइट्स, रूट, सीट शेयरिंग और टाइमिंग को एमिरेट्स, एयर अरेबिया और कतर एयरलाइन को दिलवाया. ईडी के मुताबिक यह सब करने के बदले में इन कंपनियों ने दीपक तलवार के खाते में जून 2008 से फरवरी 2009 के दौरान 272 करोड़ रुपये डाले. इतना ही नहीं आरोप यह भी है प्रफुल्ल पटेल ने देश में एयर इंडिया के फायदे वाले रूट भी प्राइवेंट एयरलाइंस को दे दिए थे.

CBI ने दर्ज किया था केस

इन घोटालों के अलावा एयरबस से खरीदे गए 43 एयरप्लेन भी सवालों के घेरे में हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर CBI ने इसमें मामला दर्ज किया था. इसके बाद ईडी ने भी मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. ईडी जांच के दौरान एयरबस मामले में भी पूछताछ कर सकती है.

प्रफुल्ल पटेल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

प्रफुल्ल पटेल के आने वाले दिन मुश्किलों से भरे हो सकते हैं. हालांकि प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि वह ईडी की जांच में सहयोग करेंगे और एविएशन से जुड़ी चीजों को समझाने का प्रयास करेंगे. ईडी मंत्रालय से जुड़े पूर्व अधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है और बिचौलिए दीपक तलवार के खिलाफ चर्ज शीट भी दाखिल कर दी है. ऐसे में प्रफुल्ल पटेल को ईडी के सवालों का जवाब देना आसान नहीं होगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top